अस्पताल व वेंटीलेटर सहित बेड की ऑनलाइन जानकारी की मांग को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल हुई जनहित याचिका

रांची। कोरोना के इलाज के लिए झारखंड सरकार की ओर से की गई व्यवस्था की ऑनलाइन (लाइव) जानकारी की व्यवस्था की मांग को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में दिल्ली की तर्ज पर ऑनलाइन सारी जानकारी देने की व्यवस्था करने की मांग की गई है। दिल्ली सरकार ने लाइव डैसबोर्ड नाम से एक वेबसाइट बनाई है, जिसमें दिल्ली में कोरोना का इलाज करने वाले अस्पताल, बेड और वेंटीलेटर की ऑनलाइन जानकारी मिलती है। इससे संक्रमित मरीज अपने क्षेत्र के आधार पर उक्त अस्पताल में पहुंच कर इलाज कराते हैं।

लेकिन झारखंड में सरकार ने जिलों में कोरोना अस्पताल, वेंटीलेटर वाले बेड सहित जांच केंद्र बनाए हैं। लेकिन इसकी सटीक जानकारी नहीं मिलने से लोगों को पेरशानियों को सामना करना पड़ रहा है। सटीक जानकारी नहीं होने पर जब मरीज अस्पताल पहुंच रहा है, तो वहां बेड नहीं होने की बात पता चल रही है। रांची में सभी लोग रिम्स में इलाज के लिए पहुंच रहे हैं, जबकि निजी अस्पतालों सहित कुछ दूसरे अस्पतालों को भी कोरोना संक्रमितों के लिए इलाज के चिन्हित किया गया है।

लाइव डैसबोर्ड की व्यवस्था होने पर कोई भी वेबसाइट पर जाकर अस्पताल व बेड की जानकारी आसानी से पा सकता है और बिना परेशानी के वहां पहुंच कर इलाज करा सकता है। इसलिए हाईकोर्ट से राज्य में ऐसी व्यवस्था शुरू करने का निर्देश देने की मांग याचिका में की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार सिंह की ओर से अधिवक्ता नवीन कुमार ने उक्त याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की है।

इसे भी पढ़ेंः चिकित्सक नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

Most Popular

दल-बदल और बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाने के मामले में सुनवाई 19 जनवरी को

-स्पीकर ने शपथपत्र दाखिल कर कहा स्वत: संज्ञान वाले मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे-विधायक दल के नेता के मान्यता का मामला...

दलबदल मामला: झारखंड हाई कोर्ट ने स्पीकर से मांगा जवाब, कल होगी सुनवाई

दल-बदल से जुड़े बाबूलाल मरांडी की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत...

दलबदल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड स्पीकर की याचिका खारिज की, कहा हाईकोर्ट वापस जाए

दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष की ओर से दाखिल एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के चीफ...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीएम बेअंत सिंह के हत्यारे राजोआना की मौत की सजा को बदलने पर 26 जनवरी तक विचार करे केंद्र सरकार

नयी दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र से कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में...