सोमवार से झारखंड हाई कोर्ट में होगी मामलों की सुनवाई, लिस्ट जारी

रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। हाई कोर्ट भी इससे अछूता नहीं रह पाया है। यहां पर पांच कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और उनका इलाज हो रहा है। इस बीच झारखंड हाई कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। इसके लिए हाई कोर्ट की ओर से सोमवार को सुनवाई होने वाले मामलों की लिस्ट जारी कर दी गई है।

इसके अनुसार सोमवार को हाई कोर्ट में चार बेंच बैठेंगी और मामले की सुनवाई करेंगी। हाई कोर्ट की साइट के अनुसार सोमवार को एक खंडपीठ और तीन एकल पीठ मामलों की सुनवाई करेगी।

बता दें कि गुरुवार को पीए सेक्शन के इंचार्ज के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद तत्काल गुरुवार और शुक्रवार को हाई कोर्ट में होने वाली सुनवाई को निलंबित कर दिया था। साथ ही हाई कोर्ट से सभी कर्मियों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई थी। इसे साथ ही हाई कोर्ट सहित सभी कार्यालयो को सेनिटाइज किया गया।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड हाई कोर्ट के एक कोर्ट मास्टर, पीए, अर्दली व एक अन्य की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अब तक पांच लोग हुए संक्रमित

गुरुवार को दिए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट मास्टर, पीए, अर्दली सहित चार अन्य कर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राहत की बात यह है कि हाई कोर्ट के रजिस्ट्री के अधिकारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एसोसिएशन ने की थी दो सप्ताह काम बंद करे की मांग

इधर हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिशन ने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर बीस जुलाई से दो सप्ताह के लिए हाई कोर्ट के सभी कार्य को निलंबित करने की मांग की थी। बहरहाल हाई कोर्ट की आधिकारी साइट पर सोमवार को सुनवाई होने वाले मामलों की सूची जारी कर दी गई, इसे लगता है कि सोमवार को मामलों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment