high court news

झारखंड हाई कोर्ट के CJ संजय कुमार मिश्रा जेल में स्वास्थ्य सुविधा और किचन का लिया जायजा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jharkhand high court: झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा शुक्रवार बिरसा मुंडा केंद्रीय गृहकारा, होटवार पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जेल में उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया। झारखंड हाई कोर्ट में जेल में सुविधा और जेल मैनुअल बनाए जाने से संबंधित कई याचिकाओं पर सुनवाई चल रही है।

इसी को लेकर चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा ने जेल में सुविधा का निरीक्षण करने की इच्छा जताई थी। इसके बाद जेल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कुछ कैदियों से बातचीत कर वहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने कैदियों की बात

इसके अलावा जेल के अस्पताल और किचन में साफ-सफाई का भी जायजा लिया। चीफ जस्टिस ने जेल प्रबंधन से इस बात की भी जानकारी प्राप्त की है। जब जेल से सजा पूरा कर कैदी बाहर जाते हैं, तो वे क्या करते हैं। क्या उन्हें किसी प्रकार का कोई स्किल सिखाया जा रहा है। 

जेल की सुविधाओं को लेकर चीफ जस्टिस करीब एक घंटे तक निरीक्षण किया। चीफ जस्टिस के साथ हाई कोट के रजिस्ट्रार जनर एम शकीर, झालसा के सचिव सहित जेल आईजी, अपर मुख्य सचिव व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। जेल अधीक्षक और जेलर से कई बिंदुओं पर जानकारी लेने के बाद चीफ जस्टिस डाक्टर और बंदियों से मिले।

जेल प्रशासन का कहना है कि जेल में बंदी और कैदियों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। किसी बंदी या कैदी की तबीयत खराब होती है तो उन्हें तुरंत मेडिकल सुविधा दी जाती है। इसके अलावा बंदी और कैदियों को बेहतर खान पान
दिया जाता है।

Facebook PageClick Here
WebsiteClick Here
Rate this post

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Devesh Ananad

देवेश आनंद को पत्रकारिता जगत का 15 सालों का अनुभव है। इन्होंने कई प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान में काम किया है। अब वह इस वेबसाइट से जुड़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker