स्थापना दिवस घोटालाः हाईकोर्ट ने महालेखाकार से ऑडिट के मूल दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में मांगा

Ranchi: Foundation Day Scam In Jharkhand झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में स्थापना दिवस पर टॉफी और टी-शर्ट की खरीदारी में हुई अनियमितता के मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस संबंध में महालेखाकार की ओर से ऑडिट संबंधित मूल दस्तावेज की मांग की है। इस मामले में अगली सुनवाई आठ जुलाई को होगी।

सुनवाई के दौरान महालेखाकार की ओर से बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा स्थापना दिवस पर टाफी व टी-शर्ट की खरीदारी के लिए मनोनयन के आधार पर खरीदारी की गई थी। ऑडिट के दौरान आपत्ति जताने पर कहा गया कि इससे कैबिनेट से सहमति लेने के बाद मनोनयन के आधार खरीदारी की गई है।

इसे भी पढ़ेंः वाहन पर नेम प्लेट लगाने के मामले में हाईकोर्ट ने ट्रांसपोर्ट सचिव को किया तलब

इस आपत्ति को दर्ज करते हुए महालेखाकार की टीम ने राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों को इस मामले में संज्ञान लेने को कहा था। इस पर अदालत ने कहा कि स्थापना दिवस पर खर्च करने के लिए राज्य सरकार ने नियमों को शिथिल करके खरीदारी की है।

लेकिन कोरोना काल में रिम्स में सीटी स्कैन मशीन नहीं होने के मामले में सरकार बिना टेंडर के मशीन की खरीदारी नहीं कर रही है, जबकि कोर्ट ने इसको लेकर आदेश दिया था। इसके बाद अदालत ने इस मामले में ऑडिट की पूरी फाइल सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में जमा करने का निर्देश दिया है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment