सांसद निशिकांद दुबे की पत्नी अनामिका गौतम ने दाखिल की याचिका, जमीन खरीदारी में दर्ज प्राथमिकी रद करने की मांग

रांची। गोड्डा से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को निरस्त करने के लिए झारखंड हाईकोर्ट दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने याचिका दाखिल कर प्राथमिकी रद करने और किसी प्रकार की पीड़क कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया है। अनामिका गौतम व उनकी कंपनी ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ सरकार के निर्धारित दर से कम में जमीन की रजिस्ट्री कराने और राजस्व को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इस मामले में विष्णुकांत झा और किरण सिंह ने अलग- अलग प्राथमिकी दर्ज करायी है।


प्राथमिकी में कहा गया है कि जिस जमीन का सरकारी मूल्य करीब 20 करोड़ है उसका निबंधन सिर्फ तीन करोड़ में किया गया है। वहीं, दूसरी प्राथमिकी में उक्त जमीन को धोखाधड़ी कर खरीदारी की गई है क्योंकि किरण सिंह का दावा है कि इस जमीन को पहले उन्होंने खरीदी थी। अनामिका गौतम की ओर से दाखिल याचिका में दोनों प्राथमिकी के बारे में जिक्र करते हुए कहा गया है कि सरकार को राजस्व का कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने बीस करोड़ रुपये के आधार पर ही स्टांप ड्यूटी जमा की है।

विष्णुकांत झा का इस मामले से कोई सरोकार नहीं है। वहीं, किरण सिंह का दावा पूरी तरह से गलत है कि उक्त जमीन पहले उन्होंने खरीदी थी। इस मामले में फर्जी डीड के आधार पर पहले ही रजिस्ट्रार ने मामला दर्ज कराया है। जहां तक धोखाधड़ी का मामला है, तो अगर जमीन दो लोगों को बेची गई है, तो बेचने वाले पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज होना चाहिए न कि उन पर। याचिका में दोनों प्राथमिकी रद करने व किसी प्रकार की पीड़क कार्रवाई नहीं करने की मांग की गई है।

इसे भी पढ़ेंः लालू को जमानत मिलेगी या नहीं, शुक्रवार को होगा फैसला

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...