लालू को जमानत मिलेगी या नहीं, शुक्रवार को होगा फैसला

रांची। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी। हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू की जमानत याचिका सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। कल देखना दिलचस्प होगा कि लालू प्रसाद को जमानत मिलती है या नहीं। हालांकि इस मामले में जमानत मिलने के बाद भी लालू को फिलहाल जेल में ही रहना होगा, क्योंकि दुमका के मामले में उनकी ओर से जमानत याचिका दाखिल नहीं की गई है।

लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल के अनुसार लालू प्रसाद को चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई है। इस मामले में उनकी ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि मामले में मिली सजा की आधी अवधि उन्होंने जेल में काट ली है। इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए। इसके अलावा याचिका में 16 तरह की बीमारियों का भी हवाला दिया है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद पर झारखंड में चारा घोटाला के पांच मामले चल रहे हैं, जिसमें से चार में उन्हें सजा मिल चुकी है। चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के दो मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत से लालू प्रसाद को पांच-पांच साल की सजा सुनाई है। देवघर कोषागार में उन्हें हाईकोर्ट से पहले ही जमानत मिली हुई है। वहीं, दुमका कोषागार निकासी मामले में अभी जमानत याचिका दाखिल नहीं की गई है। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामला पर सीबीआई की अदालत में सुनवाई चल रही है।

इसे भी पढ़ेंः लॉकडाउन में एयर टिकट की धनराशि वापसी पर स्थिति स्पष्ट करे केंद्र सरकारः सुप्रीम कोर्ट

Rate this post
Share it:

Leave a Comment