Civil Court NewsJharkhand

Tender commission case: पूर्व मंत्री आलमगीर आलम समेत तीन के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट, बढ़ी मुश्किलें

37.30 करोड़ रुपए के मनी लाउंड्रिंग मामले में चार्जशीट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चार करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त, दो वाहन भी ईडी ने किया जब्त

Tender commission case:टेंडर कमीशन से प्राप्त एक बड़ी रकम का मनी लाउंड्रिंग करने के आरोप में जेल में बंद सूबे के पूर्व मंत्री आलमगीर आलम समेत तीन आरोपियों की मुश्किलें बढ़ गई है। ईडी ने जांच पूरी करते हुए तीनों आरोपियों के खिलाफ पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट गुरुवार को दाखिल कर दी है। ईडी ने आलमगीर आलम के साथ उसका आप्त सचिव संजीव कुमार लाल एवं नौकर जहांगीर आलम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ईडी ने अपने चार्जशीट में लिखा है कि संजीव लाल के नौकर के ठिकानों पर हुई छापेमारी में 32.20 करोड़ रुपए मिले। पूछताछ में यह बड़ी रकम टेंडर कमीशन का निकला है। यह रकम आलमगीर आलम के माध्यम से प्राप्त हुआ है। ईडी ने चार करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

इसके अलावा ईडी ने कई चल-अचल संपत्ति का भी जिक्र किया है। जिस पर जल्द ही ईडी अटैच की कार्रवाई करेगी। ईडी ने संजीव लाल व नौकर जहांगीर आलम को छह मई को गिरफ्तार किया था। वहीं आलमगीर आलम को 15 मई को ईडी ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने गिरफ्तारी के बाद तीनों से 14 दिन तक पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया था। तब से तीनों आरोपी जेल में है। चार्जशीट दाखिल होने के बाद तीनों की जेल से निकलने की मनसुबे पर पानी फेर दिया गया है। ईडी ने छापेमारी के दौरान ठेकेदार मुन्ना सिंह के ठिकाने से 2.93 करोड़ और राजीव सिंह के ठिकाने से 2.14 करोड़ रुपए नकद बरामद हुआ था।

जबकि संजीव लाल के सचिवालय के कार्यालय से 10 लाख कैश के साथ डिजिटल उपकरम और कागजात बरामद किया गया था। टेंडर कमीशन मामले में अब तक नौ आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सबसे पहले ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को गिरफ्तार किया गया था। मामले में कोर्ट जल्द ही संज्ञान लेगा।

5/5 - (2 votes)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker