आईएसआईएस के आतंकी फैजान अंसारी से सात दिनों तक पूछताछ करेगी एनआईए, कोर्ट से मिली अनुमति

रांचीः पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआईएस के लिए काम कर रहा लोहरदगा के फैजान अंसारी उर्फ फैज से एनआईए टीम सात दिनों की रिमांड पर लेकर राज उगलवाएगी।

एनआईए के विशेष न्यायाधीश एमके वर्मा की अदालत ने एनआईए को आंतकी फैजान को सात दिनों की रिमांड पर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान की।

एनआईए की ओर से सात दिनों की पुलिस रिमांड पर लेने का आवेदन दिया था। सुनवाई के बाद अदालत ने अनुमति प्रदान की। यह पूछताछ एनआईए कांड संख्या आरसी 2/23 मामले में की जाएगी।

एनआईए फैजान अंसारी को 24 जुलाई को अपने कब्जे में लेगी। 31 जुलाई को पुलिस रिमांड की अवधि खत्म होने पर अदालत में पेश किया जाएगा।

आंतकी फैजान अंसारी को कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उसे जेल भेज दिया गया था। आतंकवादी गतिविधि में संलिप्त पाने और उसे बढ़ावा देने के आरोप में एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

फैजान अंसारी की गतिविधियों पर जांच एजेंसी को शक

जांच एजेंसियों को अंतरराष्ट्रीय ट्रांजेक्शन से फैजान पर शक हुआ। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई। इसके पास से कई वीडियो क्लिप, पेन ड्राइव के साथ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से संपर्क के कई सबूत मिला है।

आरोपी फैजान अंसारी ने कई युवकों को आंतकवादी गतिविधियों में शामिल करने के लिए कार्य करने का आरोप लगा है। एनआईए पूछताछ में कई और राज का खुलासा होगा।

दारोगा पर गोली चलाने वाले दो अपराधी कोर्ट में पेश

एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार एवं दारोगा सोनू कुमार पर हुई फायरिंग मामले में गिरफ्तार एजाज अंसारी एवं मिंकू खान को एटीएस की विशेष अदालत में पेश किया गया।

जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया है। एटीएस की टीम ने रांची पुलिस के सहयोग से कार्रवाई करते हुए कांके से दोनों अपराधी को दबोचा गया।

दोनों अपराधियो के पास से रंगदारी से वसूले गये लगभग 49.83 लाख रुपये बरामद किया गया है। पहले भी इस मामले में गिरफ्तार सिद्धार्थ कुमार उर्फ बॉबी एवं रंजन कुमार को पेशी के बाद जेल भेज दिया गया था।

मामले में अब तक पांच की गिरफ्तारी हो चुकी है। पेशी के दौरान एटीएस के अधिकारी ने आरोपियों के पास से बरामद आग्नेयास्त्र भी अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment