लालू प्रसाद की जमानत पर छह सप्ताह के लिए सुनवाई टली, कस्टडी के सत्यापन के लिए मांगा समय

रांची: Chara Ghotala चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो Lalu Prasad Yadav लालू प्रसाद की जमानत पर छह सप्ताह के लिए सुनवाई टल गई है। हाई कोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की जमानत Bail पर सुनवाई हुई। इस दौरान लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने समय दिए जाने की मांग की जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।

दरअसल, लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार मामले में जमानत की गुहार लगाई है। उनकी ओर से दावा किया गया है कि उन्होंने इस मामले में मिली सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है। इस आधार पर उन्हें जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए। जबकि सीबीआई ने अपने जवाब में कहा है कि लालू प्रसाद यादव 32 माह ही जेल में रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः रोशनी कानूनः सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पुनर्विचार याचिकाओं पर 21 दिसंबर को फैसला करे हाईकोर्ट

इसलिए इनकी आधी अवधि पूरी नहीं हो रही है। सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल की ओर से लालू की कस्टडी के सत्यापन को लेकर जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए इस मामले की सुनवाई छह सप्ताह बाद निर्धारित की है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को चार मामलों में सजा मिल चुकी है जिनमें से उन्हें तीन मामलों में पहले ही जमानत मिली है। अगर दुमका कोषागार मामले में जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर निकल जाएंगे।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment