चारा घोटालाः सीबीआई का दावा- दुमका कोषागार मामले में एक भी दिन जेल में नहीं रहे लालू प्रसाद

Lalu Prasad Yadav चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद के मामले में सीबीआई CBI की ओर से मंगलवार को झारखंड हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया। सीबीआई की ओर से दाखिल शपथ पत्र में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार Dumka Treasury मामले में एक भी दिन जेल में नहीं बिताया है। इसके पीछे सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 427 का हवाला दिया है। इसी के आधार पर सीबीआई ने लालू को जमानत नहीं देने की बात कही है।

लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार वाले मामले में हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई है। उनकी ओर से सजा की आधी अवधि जेल में बिताने के आधार पर जमानत मांगी गई है। इसके अलावा हृदय रोग, किडनी की समस्या व शुगर सहित 16 प्रकार की बीमारियों का हवाला दिया गया है। लालू को पांच मामलों में से चार मामलों में सजा मिल चुकी है।

इसे भी पढ़ेंः मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज में नामांकन पर जवाब नहीं देने पर हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार व यूजीसी को लगाई फटकार

वहीं, चाईबासा के दो व देवघर के एक मामले में लालू को जमानत मिल चुकी है और उन्होंने दुमका कोषागार मामले में हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल कर जमानत मांगी है। अगर उन्हें इस मामले में जमानत की सुविधा प्रदान की जाती है, तो वे जेल से बाहर निकल जाएंगे।

जानें सीआरपीसी की धारा 427 को

सीआरपीसी की धारा 427 के प्रावधान के तहत एक मामले में सजा काट रहे किसी को अगर दूसरे मामले में सजा मिलती है, तो निचली अदालत अपने आदेश में यह स्पष्ट नहीं करती है कि दोनों सजाएं एक साथ चलेगी। तक तक सजा अलग-अलग चलेगी। इसी आधार सीबीआइ का दावा है कि लालू प्रसाद के मामले में निचली अदालत ने सजा चलाए जाने को लेकर कोई स्पष्ट आदेश दिया है।

Most Popular

बुढ़ी मां को प्रॉपर्टी से बेदखल करने की कोशिश करने हाईकोर्ट ने बेटे पर लगाया एक लाख का जुर्माना

Chandigarh: अपनी बुढ़ी मां को मकान से बेदखल करने की कोशिश करने के मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने बेटे पर एक...

Raj Kundra Case: हाईकोर्ट में सरकारी वकील का दावा, राज कुंद्रा से पुलिस को मिलीं 51 पॉर्न फिल्में

Mumbai: पॉर्न फिल्में बनाने के आरोपी राज कुंद्रा (Raj Kundra) की ओर गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट...

सपा सांसद आजम खां की जमानत पर बहस पूरी, चार अगस्त को आएगा फैसला

Rampur: निचली अदालत में शत्रु संपत्ति को कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खां की ओर से दाखिल की गई जमानत...

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ मुकदमों पर सीजेएम की कोर्ट करेगी सुनवाई

Prayagraj: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराए जाने को लेकर शिकायतवाद की सुनवाई एसीजेएम की...