यौनशोषण के आरोपी विधायक ढुल्लू महतो जेल से बाहर आएंगे या नहीं, शुक्रवार को फैसला

रांची। धनबाद के बाघमारा से भाजपा के विधायक ढूल्लू जेल से बाहर आएंगे या नहीं इस पर झारखंड हाई कोर्ट शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगी। यौनशोषण के मामले में आरोपी विधायक ढुल्लू महतो की याचिका हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। पिछली सुनवाई के दौरान सभी पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस रंगोन मुखोपाध्याय की अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। हाई कोर्ट की ओर से शुक्रवार को जारी सूची में यह मामला भी सूचीबद्ध है। उम्मीद जताई जा रही है कि ढुल्लू महतो की जमानत पर अदालत अपना फैसला सुनाएगी।

पिछली सुनवाई के दौरान विधायक ढुल्लू महतो की ओर से अदालत को बताया गया कि यौनशोषण के मामले में उन्हें फंसाया गया है। यह मामला वर्ष 2015 का है और प्राथमिकी 2019 में दर्ज कराई गई है। राजनीति प्रतिद्वंदता के कारण उनके खिलाफ मामले दर्ज हो रहे हैं। सरकार की ओर से इसका विरोध करते हुए कहा गया था कि विधायक पर 1997 से ही मामले दर्ज किए गए हैं और हर साल इन पर केस दर्ज हुए हैं। इन पर कुल 35 मामले दर्ज हैं।

गौरतलब है कि एक महिला नेत्री ने विधायक ढुल्लू महतो पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके बाद उनकी ओर से विधायक से जान-माल के नुकसान की भी बात कही गई है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment