श्रमवे वंदते के योजना के तहत डालसा ने 15 असंगठित मजूदरों का कराया निबंधन

रांची। जिला विधिक प्राधिकार की ओर से 15 असंगठित मजदूरों का निबंधन कराया गया है। मंगलवार को डालसा का जागरूकता वैन बुंडू प्रखंड के कांची पंचायत के बेड़ाडीह एवं भोजडीह गांव पहुंचा जहां पर झालसा की ओर से चलाई जा रही ‘श्रमवे वदंते’, ‘मानवता’ एवं ‘कर्तव्य’ योजना की जानकारी दी गयी।

योजना की जानकारी देने के बाद ग्रामीण मजदूर निबंधन कार्ड भरने के लिए तैयार हुए। इसकी जानकारी डालसा सचिव अभिषेक कुमार ने दी।

झालसा के द्वारा चलाए जा रहे योजना श्रमवे वदंते के तहत पीएलवी बरखा तिर्की, सोनामनी देवी, रूकमनि देवी, शीला कुमारी आदि ने श्रमवे वेदन्ते के तहत लाभों का विस्तृत जानकारी दिया। 

इसे भी पढ़ें कोरोना संक्रमण के चलते होटवार जेल के 58 विचाराधीन कैदी जमानत पर होंगे रिहा

इस योजना के तहत लेबर कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, राशन कार्ड, असंगठित मजदूरों का पंजीयन बनाने का तरीका बताया और इससे मिलने वाले विभिन्न लाभकारी सरकारी योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दिया गया और किसी प्रकार की समस्या होने पर कहा गया कि पीएलवी एवं डालसा कार्यालय से संपर्क करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

इसके तहत कुल 15 असंगठित मजदूरों का निबंधन फार्म भरा गया, जिसके तहत उन्हें अनेक लाभकारी योजनाओं से जोड़ा जायेगा। इसके अलावा पीएलवी ने वृद्धा पेंशन योजना, विधवा पेंशन योजना के बारे में भी विस्तृत से बताया।

इस कार्यक्रम में पीएलवी बरखा तिर्की, सोनामनी देवी, रूकमनि देवी, शीला कुमारी एवं दिलीप उरांव समेंत अन्य लोग तथा ग्रामीण मौके पर उपस्थित थे।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...