सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ दर्ज मानहानि के मामले में 11 सितंबर को होगी विस्तृत सुनवाई

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे पर दर्ज कराए गए मानहानि मामले में रांची सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सब जज प्रथम वैशाली श्रीवास्तव की अदालत में मुकदमे की स्वीकृति पर सुनवाई हुई, हालांकि इस दौरान सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। इसके बाद अदालत ने मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 11 सिंतबर की तिथि निर्धारित की है। मुकदमा स्वीकार करने के बाद ही अदालत इस मामले में बनाए गए प्रतिवादियों नोटिस जारी करेगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में चार अगस्त को मानहानि का मुकदमा कराया है। इसमें निशिकान्त दुबे पर 100 करोड़ रुपये के मानहानि का दावा किया गया है। सीएम की याचिका में फेसबुक और ट्वीटर को भी प्रतिवादी बनाया गया है। निशिकांत दुबे ने ट्वीटर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद सीएम ने मुकदमा दर्ज कराया है।

निषेधाज्ञा आदेश के लिए सीएम ने फिर किया मुकदमा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सांसद निशिकांंत दुबे खिलाफ एक और आवेदन सिविल कोर्ट में दाखिल किया है। सांसद निशिकांत दुबे भविष्य में कोई टिप्पणी न करे। इसको लेकर उनके के खिलाफ विविध दीवानी आवेदन दाखिल किया है। इस पर भी सोमवार को आंशिक सुनवाई हुई। मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 11 सितंबर की तिथि निर्धारित की गई है। दो सितंबर को मुख्यमंत्री ने विविध दीवानी आवेदन निषेधाज्ञा आदेश हासिल करने के लिए आवेदन दाखिल किया है। सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत निषेधाज्ञा आदेश जारी कर सकती है।

इसे भी पढ़ेंः विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जल्द सुनवाई करने का आग्रह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button