6th JPSC Exam रद होगी या अभ्यर्थियों को मिलेगी निराशा, सोमवार को हाईकोर्ट सुनाएगी फैसला

6th JPSC Exam सबकी निगाहें अब हाईकोर्ट पर हैं कि क्या अदालत छठी जेपीएससी के परिणाम को रद करती है या फिर अभ्यर्थियों की याचिका को खारिज करती है।

Ranchi: 6th JPSC Exam, सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट एक महत्वपूर्ण मामले में फैसला सुनाएगी। छठी जेपीएससी के अंतिम परिणाम को निरस्त करने की मांग वाली याचिकाओं पर झारखंड हाई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने सभी पक्षों की सुनवाई पूरी करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

सबकी निगाहें अब हाईकोर्ट पर हैं कि क्या अदालत छठी जेपीएससी के परिणाम को रद करती है या फिर अभ्यर्थियों की याचिका को खारिज करती है। इसको लेकर हाई कोर्ट में दिलीप कुमार सिंह सहित कई अन्य याचिकाएं दाखिल की गई है। इनमें छठी जेपीएससी के अंतिम परिणाम को गलत बताते हुए उसे निरस्त करने की मांग की गई है।

इसे भी पढ़ेंः Oxygen Cylinder: हाईकोर्ट ने केंद्र से पूछा- ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदारी पर प्रतिबंध क्यों?

सुनवाई के दौरान प्रार्थियों की ओर से दलील दी गई थी कि छठी जेपीएससी परीक्षा के पेपर वन (हिंदी-अंग्रेजी) के क्वालिफाइंग अंक को कुल प्राप्तांक में जोड़ दिया है, जबकि विज्ञापन की शर्तों के अनुसार अभ्यर्थियों को पेपर वन में सिर्फ क्वालिफाइंग अंक लाना था और इसे कुल प्राप्तांक में नहीं जोड़ा जाना था।

क्वालिफाइंग अंक को कुल प्राप्तांक में जोड़ने की वजह से अधिक अंक प्राप्त करने वाले कई अभ्यर्थियों का चयन नहीं हो सका है। इसलिए अंतिम परिणाम को रद किया जाए। वहीं, कुछ याचिकाओं में कहा गया है कि कई अभ्यर्थियों को श्रेणी के अनुसार कैडर का आवंटन नहीं मिला है। जबकि उन्होंने प्राथमिकता का विकल्प भी भरा था।

इसलिए उनके कैडर को बदला जाए। इस मामले में जेपीएससी का कहना था कि क्वालिफाइंग अंक कुल प्राप्तांक में जोड़ा जाना गलत नहीं है और न ही अंतिम परिणाम जारी करने में किसी प्रकार की कोई गलती हुई है। इसलिए प्रार्थियों की याचिका रद की जाए।

Most Popular

निःशक्त बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक नियुक्त नहीं किए जाने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Ranchi: Disabled Children Teacher Appointment In Jharkhand झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य के स्कूलों में नि:शक्त बच्चों की पढ़ाई के लिए शिक्षकों की...

मैनहर्ट घोटालाः पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को एसीबी ने भेजा नोटिस

Ranchi: Manhart Scam Case In Jharkhand मैनहर्ट को परामर्शी नियुक्त किए जाने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की मुश्किलें बढ़ती...

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें 12वीं के परिणाम

New Delhi: 12th Results सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को राज्य शिक्षा बोर्डों को बारहवीं कक्षा के आतंरिक मूल्यांकन के परिणाम 31 जुलाई...

मृत्यू प्रमाण पत्र के मूल दस्तावेज की जगह स्कैन कॉपी देने पर हाईकोर्ट ने आरएमसी को लगाई फटकार

Ranchi: Death Certificate Ranchi Municipal Corporation झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत ने रांची...