चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत पर हाईकोर्ट में 28 को सुनवाई

रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में यह मामला 28 अगस्त को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। लालू प्रसाद की ओर से चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में याचिका दाखिल कर जमानत की गुहार लगाई गई है। लालू प्रसाद की ओर से दाखिल जमानत को बिहार में विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल की माने तो लालू प्रसाद की ओर से चार जुलाई को ही जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। उक्त याचिका चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दाखिल की गई है। इस मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई है। याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने इस मामले में सजा की आधी अवधि जेल में बिता ली है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार उन्हें जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने चारा घोटाला से संबंधित मामलों में सुनवाई करते हुए यह तय किया है कि अगर कोई सजायाफ्ता अपनी सजा की आधी अवधि जेल में बिताता है, तो उसकी जमानत पर विचार करते हुए उसे जमानत की सुविधा दी जा सकती है। हाईकोर्ट ने कई बार इसी आधार लालू प्रसाद सहित अन्य को जमानत की सुविधा प्रदान की है। बहरहाल लालू प्रसाद को चार मामलों में सजा मिल चुकी है। लालू को देवघर और चाईबासा मामले में ही जमानत मिली है। चाईबासा के दूसरे मामले में उन्होंने जमानत की गुहार लगाई है।

इसे भी पढ़ेंः FSL में नियुक्ति का मामलाः तीन सप्ताह में जेपीएससी को भेजी जाएगी नियुक्ति की अधियाचना

Most Popular

Lalu Yadav Health Update: बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद भेजे जा सकते हैं दिल्ली एम्स

रांचीः Lalu Prasad Yadav Health Update बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद यादव को रिम्स (RIMS) से दिल्ली स्थित (Delhi AIIMS) एम्स...

Lalu Yadav News: लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में हाईकोर्ट ने गृह विभाग से मांगा जवाब

रांचीः Lalu Prasad Yadav चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अब पांच फरवरी...

सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की जमीन खरीद मामले में सरकार से मांगा जवाब

झारखंड हाईकोर्ट ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिक गौतम की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को यह बताने का...

चार करोड़ के घोटाले के आरोपी बैंककर्मी को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत

रांची। झारखंड को- अपरेटिव बैंक लिमिटेड, सरायकेला के चार करोड़ के घोटाले में आरोपी की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में...