आईएसआईएस के सदस्य को एनआईए कोर्ट ने सुनाई सात साल की सजा

पूछताछ के दौरान नसीर ने आईएसआईएस के कुछ सक्रिय सदस्यों और हमदर्दों के नाम और फोन नंबर बताए हैं और उसके ऐसे सभी सहयोगियों की पहचान सुनिश्चित की जा रही है।

नयी दिल्लीः देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोप में आईएसआईएस से जुड़े एक व्यक्ति को दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को सात साल कैद की सजा सुनाई।

तमिलनाडु स्थित मोहम्मद नसीर पकीर को सूडान से यहां प्रत्यर्पित किये जाने के बाद मामले में 11 दिसंबर 2015 को गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए अदालत को बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि आईएसआईएस संचालकों द्वारा भारत और विदेश में निवासी और अनिवासी भारतीयों की भर्ती के लिए बड़ी साजिश रची जा रही है और ऐसे सभी लोगों की पहचान अभी सुनिश्चित की जा रही है।

इसे भी पढ़ेंः हाथरस दुष्कर्म व हत्या मामले में हाईकोर्ट में 27 जनवरी को होगी सुनवाई

एनआईए ने आरोप लगाया कि पूछताछ के दौरान नसीर ने आईएसआईएस के कुछ सक्रिय सदस्यों और हमदर्दों के नाम और फोन नंबर बताए हैं और उसके ऐसे सभी सहयोगियों की पहचान सुनिश्चित की जा रही है।

नसीर के वकील कौसर खान ने कहा कि विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) के अलावा गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धारा 18 (आतंकी कृत्य की साजिश रचना), 18-बी (आतंकी कृत्य के लिये लोगों की भर्ती), 38 (आतंकी संगठन का सदस्य होने) और 39 (आतंकी संगठन की मदद करने) के तहत उसे दोषी ठहराया।

खान ने कहा कि पेशे से इंजीनियर नसीर ने दोष स्वीकार करते हुए अदालत से रहम की मांग की थी।

Most Popular

दल-बदल और बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाने के मामले में सुनवाई 19 जनवरी को

-स्पीकर ने शपथपत्र दाखिल कर कहा स्वत: संज्ञान वाले मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे-विधायक दल के नेता के मान्यता का मामला...

दलबदल मामला: झारखंड हाई कोर्ट ने स्पीकर से मांगा जवाब, कल होगी सुनवाई

दल-बदल से जुड़े बाबूलाल मरांडी की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत...

दलबदल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड स्पीकर की याचिका खारिज की, कहा हाईकोर्ट वापस जाए

दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष की ओर से दाखिल एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के चीफ...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीएम बेअंत सिंह के हत्यारे राजोआना की मौत की सजा को बदलने पर 26 जनवरी तक विचार करे केंद्र सरकार

नयी दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र से कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में...