हेमंत सोरेन सरकार गिराने का मामलाः आईओ ने कोर्ट से कहा- कानून व्यवस्था में थे व्यस्त, केस डायरी पेश करने के लिए दें समय

Topple of Hemant Soren Government रांची एसीबी की विशेष कोर्ट में झारखंड हेमंत सरकार गिराने की साजिश रचने के दो आरोपियों की जमानत पर सुनवाई हुई।

206
Ranchi Civil Court

Ranchi: Topple of Hemant Soren Government रांची एसीबी की विशेष कोर्ट में झारखंड हेमंत सरकार गिराने की साजिश रचने के दो आरोपियों की जमानत पर सुनवाई हुई। इस दौरान मामले के अनुसंधान अधिकारी की ओर से समय की मांग करते हुए कोर्ट में एक आवेदन दाखिल किया गया।

आइओ की ओर से दाखिल आवेदन में कहा गया है कि वे कानून व्यवस्था कार्य में व्यस्त थे। इस वजह से इस मामले में कोर्ट में केस डायरी नहीं दाखिल कर पा रहे हैं। केस डायरी दाखिल करने के लिए उन्हें थोड़ा और समय दिया जाए।

इस पर अदालत ने अनुसंधान पदाधिकारी के आग्रह को स्वीकार कर लिया और केस डायरी पेश करने के लिए 24 अगस्त की तिथि निर्धारित की है। दरअसल, आरोपियों की जमानत पर सुनवाई के दौरान अदालत ने पुलिस से केस डायरी मांगी थी।

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट से मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को नहीं मिली राहत

इस मामले में आरोपी निवारण प्रसाद महतो, अमित सिंह ने याचिका दाखिल कर जमानत दिए जाने की गुहार लगाई है। दोनों आरोपियों की जमानत पर मंगलवार को एसीबी कोर्ट में सुनवाई हुई। लेकिन केस डायरी नहीं होने से मामले में सुनवाई स्थगित कर दी गई।

हालांकि इस मामले में अभिषेक दुबे की ओर से भी जमानत याचिका दाखिल की गई है। बता दें कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने की सूचना पर रांची के एक होटल में छापेमारी की गई थी। कोतवाली थाने में अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।