Exhibition: सिविल कोर्ट में लगी प्रदर्शनी, जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने किया उद्घाटन

Ranchi: Exhibition झालसा के कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने रांची सिविल कोर्ट में दो दिवसीय प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन किया। दो दिन चलने वाली प्रदर्शनी का आयोजन राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के आदेश पर झालसा और डालसा की ओर से किया जा रहा है।

झारखंड में इस तरह का पहला कार्यक्रम किया जा रहा है। इसमें कुल 26 स्टॉल लगाए गए हैं। इसमें 20 पर सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के बारे में पूरी जानकारी दी जा रही है। वहीं, छह स्टॉल झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार और जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से कोरोना काल में किए गए कार्यों को उपलब्धि के रूप में प्रदर्शित की गई है।

इसे भी पढ़ेंः RTI: आईएएस मेघा भारद्वाज के खिलाफ विभागीय कार्रवाई और जुर्माने के आदेश पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, सूचना आयुक्त से मांगा जवाब

इस दौरान सामाजिक सुरक्षा विभाग से सात लोगों को पेंशन की स्वीकृति पत्र दिया गया। ग्रामीण विकास विभाग की ओर से ओरमांझी के आजीविका समूह सहायता को एक करोड़ 82 लाख रुपये दिए गए। यहां पर दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत ग्रामीण महिलाओं द्वारा निर्मित किए गए कपड़े, बिरसा मुंडा जेल में निर्मित सामान, आरएसईटीटी के स्टॉल पर जूट के बने बैग, पावदान व अगरबत्ती की प्रदर्शनी लगाई गई है।

जिला मलेरिया कार्यालय से मलेरिया से बचाव संबंधित जानकारी दी गई। जिला समाज कल्याण ने दो लाभुकों को सुकन्या योजना का लाभ दिया। जिला बाल संरक्षण ईकाई ने प्रोजेक्ट शिशु के अंतर्गत दो बच्चों को स्पांसरशिप योजना लाभ दिया गया। बता दें कि उक्त प्रदर्शनी गुरुवार तक चलेगी। कार्यक्रम के दौरान झालसा के सदस्य सचिव मो. शकिर, अभिषेक कुमार और डालसा सचिव कमला कुमारी, पीएलवी विक्की सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment