मानहानि मामलाः CM हेमंत सोरेन और निशिकांत दुबे विवाद में ट्वीटर के खिलाफ पेपर पब्लिकेशन का आदेश

इस मामले में (Twitter) ट्वीटर को नोटिस जारी करने के बाद भी कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर अदालत (Hemant Soren) हेमंत सोरेन के अधिवक्ता को ट्वीटर के खिलाफ पेपर पब्लिकेशन करने का निर्देश दिया है।

रांचीः झारखंड के (CM Hemant Soren) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और भाजपा सांसद निशिकातं दुबे प्रकरण मामले में रांची सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान हेमंत सोरेन के अधिवक्ता की ओर से अदालत एक आवेदन दिया गया।

इसमें कहा गया कि (MP Nishikant Dubey) सांसद निशिकांत दुबे को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ सोशल मीडिया में टिप्पणी करने से रोका जाए। इस पर सबजज (वन) वैशाली श्रीवास्तव की अदालत ने जवाब मांगा है।

इस दौरान निशिकांत दुबे के अधिवक्ता की ओर से जवाब देने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा गया। इस पर अदालत ने उन्हें समय देते हुए मामले की अगली सुनवाई 13 जनवरी को निर्धारित की है।

इस मामले में (Twitter) ट्वीटर को नोटिस जारी करने के बाद भी कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर अदालत हेमंत सोरेन के अधिवक्ता को ट्वीटर के खिलाफ पेपर पब्लिकेशन करने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ेंः Lalu Yadav: लालू प्रसाद की तबीयत स्थिर, RIMS निदेशक ने कहा, 25 फीसदी किडनी काम करने वाली खबर फर्जी

ताकि इस मामले की सुनवाई के दौरान ट्वीटर की भी उपस्थित हो सके। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने पर निशिकांत दुबे, फेसबुक और ट्वीटर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

मानहानि मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने सभी पर सौ-सौ करोड़ रुपये का दावा किया है। इस मामले में निशिकांत दुबे और (Facebook) फेसबुक की ओर से पूर्व में लिखित जवाब दाखिल कर दिया गया है।

लेकिन ट्वीटर की ओर से कोई भी अदालत में उपस्थित नहीं है। इसी के चलते पेपर पब्लिकेशन करने का आदेश दिया गया है।

Most Popular

दल-बदल और बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाने के मामले में सुनवाई 19 जनवरी को

-स्पीकर ने शपथपत्र दाखिल कर कहा स्वत: संज्ञान वाले मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे-विधायक दल के नेता के मान्यता का मामला...

दलबदल मामला: झारखंड हाई कोर्ट ने स्पीकर से मांगा जवाब, कल होगी सुनवाई

दल-बदल से जुड़े बाबूलाल मरांडी की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत...

दलबदल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड स्पीकर की याचिका खारिज की, कहा हाईकोर्ट वापस जाए

दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष की ओर से दाखिल एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के चीफ...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीएम बेअंत सिंह के हत्यारे राजोआना की मौत की सजा को बदलने पर 26 जनवरी तक विचार करे केंद्र सरकार

नयी दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र से कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में...