Bar Association elections: अधिवक्ताओं के लिए कल्याण कोष और आय व्यय में होगी पारदर्शिता : संजय विद्रोही

Ranchi: Bar Association elections रांची जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए चार अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। 16 पदों के लिए चुनाव में 78 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य फैसला 2117 मतदाता करेंगे। महासचिव पद के उम्मीदवार संजय कुमार विद्रोही कई मुद्दों के साथ मैदान में उतरे हैं।

रांची के जीइएल चर्च परिसर स्थित कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर मैं चुनाव जीत कर आता हूं तो बार के आय-व्यय में पूरी तरह से पारदर्शिता रखी जाएगी। उनके मुद्दे में बार में अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए कोष बढ़ाना, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने की लड़ाई जारी रखना।

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने कहा- आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को न्यायपालिका से दूर रखा जाना चाहिए

बार एवं बेंच के बीच समन्वय बनाए रखना, अधिवक्ताओं की बच्चियों की शादी में सहायता के लिए अलग से कोष बनाना, एडवोकेट एप को पुनर्जीवित करना, अधिवक्ताओं के मान-सम्मान को बढ़ाना, पिछले कार्यकाल के अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाना, पुराने बार भवन में बैठने की व्यवस्था को दुरुस्त करना।

अधिवक्ताओं की समस्या में हमेशा साथ खड़े रहना शामिल है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली कमेटी के कार्यों में पारदर्शिता नहीं रही है। अभी तक उनकी ओर इसका लेखा-जोखा नहीं दिया गया है कि आखिर बार की कितनी आमदनी हुई और कहां पर पैसा खर्च किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह सब काम तब संभव है जब एक बेहतर टीम जीत कर आएगी। उन्होंने अधिवक्ताओं से मतदान के दिन मतदान करने की अपील की। कहा कि 90 प्रतिशत या उससे अधिक मतदान होने पर ही बार संघ को एक बेहतर टीम मिलेगी। जो भी टीम चुनकर आए बार एवं अधिवक्ताओं के हित में काम करे।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment