7th JPSC Exam News: मॉडल उत्तर गलत होने का दावा, परिणाम को निरस्त करने की मांग

Ranchi: 7th JPSC Exam News सातवीं जेपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा में मॉडल उत्तर गलत होने का दावा करते हुए झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल में की गई है। याचिका में कहा गया है कि कुल आठ प्रश्नों केमॉडल उत्तर गलत है, इसलिए प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम निरस्त किया जाए।

याचिका में मुख्य परीक्षा के लिए भरे जा रहे फॉर्म पर रोक लगाने की मांग की गई है। प्रार्थी शेखर सुमन की ओर से याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि जेपीएससी की ओर से प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी किया। इस दौरान जेपीएससी की ओर से अभ्यर्थियों से आपत्ति भी मांगी गई।

इसे भी पढ़ेंः Student Vinay Mahto Murder Case: जवाब नहीं दाखिल करने पर हाईकोर्ट नाराज, सरकार को दिया अंतिम मौका

प्रार्थी की ओर से पेपर वन के छह और पेपर दो के दो मॉडल उत्तर को गलत बताते हुए संबंधित दस्तावेज भी जेपीएससी को दिया गया। लेकिन जेपीएससी की ओर से संशोधित परिणाम में उक्त उत्तर में सुधार नहीं किया गया। इसलिए परिणाम को निरस्त करने की मांग की गई है।

इसके अलावा विषयवार विशेषज्ञों की कमेटी बनाने और संशोधित परिणाम जारी करने का निर्देश दिए जाने की गई है। रांची के पोक्सो की विशेष अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के अभियुक्त 60 साल के इतवा टोप्पो को दोषी करार दिया है। अदालत ने सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 नवंबर की तिथि निर्धारित की है।

अभियुक्त पर नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोप में डोरंडा थाना में सितंबर 2017 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सुनवाई के दौरान मामले में नौ गवाहों को प्रस्तुत किया गया था। 23 मार्च 2021 को गवाही बंद होने के बाद कोविड-19 के चलते सुनवाई प्रभावित रही।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment