Student Vinay Mahto Murder Case: जवाब नहीं दाखिल करने पर हाईकोर्ट नाराज, सरकार को दिया अंतिम मौका

Ranchi: Student Vinay Mahto murder case झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत में सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने पुलिस को जवाब दाखिल करने के लिए अंतिम मौका प्रदान किया है।

सुनवाई के दौरान अदालत ने समय पर शपथपत्र दाखिल नहीं किए जाने पर नाराजगी जताते हुए इसे पुलिस की लापरवाही बताया। उन्होंने डीजीपी को तत्काल ऑनलाइन हाजिर होने को भी कहा। लेकिन सरकारी वकील के आग्रह के बाद डीजीपी को हाजिर नहीं कराया और दो दिसंबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया।

छात्र विनय महतो के पिता मन बहाल महतो ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर हत्या की सीबीआइ जांच की मांग की है। अदालत को बताया गया कि इस मामले का अनुसंधान में लापरवाही बरती गई है। पुलिस ने सैंपल भी सही तरीके से कलेक्ट नहीं किया और समय पर एफएसएल जांच के लिए नहीं भेजा गया।

इसे भी पढ़ेंः Speedy Trial in Rape Case: एक ही दिन में गवाही, बहस फिर फैसला, बिहार की अदालत ने पेश की नजीर

कई साक्ष्य जांच के लिए जब एफएसएल भेजे गए तब तक वह खराब हो गए थे और जांच में कुछ नहीं निकलता। कई साक्ष्यों को ट्रायल के दौरान निचली अदालत में पेश नहीं किया गया। इसलिए इस मामले की जांच सीबीआइ से करानी चाहिए।

बता दें कि सफायर इंटरनेशनल स्कूल के सातवीं के छात्र विनय महतो की चार फरवरी 2016 की रात स्कूल परिसर में ही हत्या कर दी गई थी। विनय के पिता मनबहाल महतो को फोन पर बेटे के बीमार होने की सूचना दी गई। बताया गया कि विनय की तबीयत बिगड़ गई है।

उसे गुरुनानक अस्पताल भेजा गया है। बाद में बताया गया कि उसे रिम्स भेज दिया गया है। जब मनबहाल महतो रिम्स पहुंचे तो विनय स्ट्रेचर पर मृत पड़ा था। उसको अकेले छोड़ स्कूल के टीचर और स्टाफ वहां से भाग चुके थे।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment