Lalu Yadav News: लालू प्रसाद से जुड़े मामले में झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को होगी सुनवाई

(Jharkhand High Court) अदालत ने सरकार से पूछा था कि किसके आदेश पर (Lalu Yadav) लालू प्रसाद को रिम्स (RIMS) के पेइंग वार्ड से निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया था और बाद में पेइंग वार्ड लाया गया।

219
chara ghotala lalu prasad filed bail in jharkhand high court

रांचीः चारा घोटाला (Chara Ghotala) मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो (Lalu Yadav) लालू प्रसाद से जुड़े मामले में शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इसकी सुनवाई जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में होगी।

पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने सरकार से पूछा था कि किसके आदेश पर लालू प्रसाद को रिम्स के पेइंग वार्ड से निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया था और बाद में पेइंग वार्ड लाया गया।

इसके अलावा अदालत ने पूछा था कि लालू प्रसाद को मिलने वाले सेवादार की नियुक्ति की प्रक्रिया क्या है और अगर कोई बाहरी उनसे मिलता है, तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।

इसे भी पढ़ेंः संविदा पर कार्यरत चिकित्सकों को नियुक्ति के लिए नहीं मिलेगी उम्र में छूट, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

इस पर सरकार की ओर से कहा गया था कि इसके लिए सरकार ने एक एसओपी बनाई है, जिसके तहत कैदियों की सुरक्षा और उनसे मिलने वालों की प्रक्रिया अपनायी जाती है।

इस पर अदालत ने एसओपी की जानकारी मांगी थी। गौरतलब है कि अदालत ने तीन माह में लालू प्रसाद से मिलने वाले लोगों की सूची जेल आईजी और होटवार जेल अधीक्षक से मांगी है।

इसके अलावा लालू प्रसाद की सेहत को लेकर रिम्स प्रबंधन से रिपोर्ट मांगी थी। तीनों की ओर से पिछली सुनवाई के दौरान अदालत में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट दाखिल कर दी गई है। शुक्रवार को इसी पर सुनवाई होगी।