दुमका कोषागार मामलाः लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट से जमानत पर जल्द सुनवाई की लगाई गुहार

उनकी ओर से अपने कस्टडी की अवधि की एक रिपोर्ट अदालत में दाखिल किया है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने जमानत पर जल्द सुनवाई की गुहार लगाई है।

रांचीः (Chara Ghotala) चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे (Lalu Yadav) लालू प्रसाद ने (Jharkhand High Court) झारखंड हाई कोर्ट में अपनी जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए (Urgent Mention) विशेष आग्रह किया है।

इसके साथ ही उनकी ओर से अपने कस्टडी की अवधि की एक रिपोर्ट अदालत में दाखिल किया है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने जमानत पर जल्द सुनवाई की गुहार लगाई है।

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से दुमका कोषागार मामले में लालू के सिर्फ 34 माह ही जेल में बिताने का हवाला दिया गया।

जबकि लालू प्रसाद ने दावा किया था कि उन्होंने इस मामले में सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है। यानि उन्होंने दुमका वाले मामले में 42 माह जेल में बीताए हैं।

इसे भी पढ़ेंः Lalu Yadav Health Update: बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद भेजे जा सकते हैं दिल्ली एम्स

इस पर अदालत ने उन्हें इसकी सत्यापित एक रिपोर्ट अदालत में दाखिल करने का निर्देश दिया था। अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने कहा कि उन्होंने इसकी रिपोर्ट अदालत में दाखिल कर दी है।

इसके तहत दुमका वाले मामले में लालू प्रसाद ने करीब 44 माह जेल में बीताएं है, जो कि आधी अवधि से अधिक है। ऐसे में अदालत से जमानत देने की गुहार लगाई जाएगी।

बता दें कि लालू प्रसाद पर कुल पांच मामले चल रहे हैं, जिनमें से लालू प्रसाद को चार मामलों में सजा मिल चुकी है। वहीं, हाईकोर्ट से तीन मामलों में लालू को जमानत मिल गई है।

अगर दुमका कोषागार वाले मामले में लालू प्रसाद को जमानत मिलती है, तो वे जेल से बाहर निकल जाएंगे। क्योंकि दुमका वाले मामले में उन्हें सात साल की सजा मिली है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए रिम्स से दिल्ली स्थित एम्स शिफ्ट कर दिया गया है। वहां से मिली मेडिकल रिपोर्ट को भी अदालत में दाखिल किया जा सकता है।

Most Popular

बेटी से छेड़खानी की शिकायत पर पिता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने रासुका लगाने का दिया निर्देश

हाथरस : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव में अमरीश को इसलिए गोली मारकर हत्या...

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या पीड़िता से करोगे शादी

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी से पूछा कि क्या वह पीड़िता से शादी करने को...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- लीव-इन-रिलेशनशिप में रहने वालों के बीच बने शारीरिक संबंध को क्या दुष्कर्म माना जाए

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में सुनवाई करते हुए सवाल उठाया कि क्या लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले जोड़े के...

Lalu Yadav: चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में गिरते दिख रहे लालू प्रसाद, अंतिम बहस शुरू

रांचीः Lalu Yadav बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चारा घोटाला के सबसे ज्यादा निकासी 139...