घूस लेने के मामले में पांच साल की सजा पाए मुंशी भीम सिंह को हाईकोर्ट ने किया बरी

रांची। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एके चौधरी की अदालत ने रिश्वत मामले में पांच साल की सजा पाए भीम सिंह की अपील पर सुनवाई की। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने सजायाफ्ता भीम सिंह को बरी करने का आदेश दिया। भीम सिंह को इसी साल मार्च में पांच साल की सजा सुनाई गई है, तभी से वे जेल में बंद हैं।

सुनवाई के दौरान प्रार्थी की ओर से अदालत को बताया गया कि इस मामले में सूचक ने निचली अदालत में अपनी गवाही से मुकर गया और कहा कि मुंशी भीम सिंह ने उनसे रिश्वत की मांग नहीं की थी। बल्कि खर्चा पानी मांगा था। प्रार्थी की ओर से कई आदेशों का हवाला देते हुए कहा गया कि रिश्वत की मांग व रिश्वत लेना अगर साबित नहीं होता है, तो इसका लाभ प्रार्थी को मिलना चाहिए। ऐसे में निचली अदालत के आदेश को निरस्त कर देना चाहिए। इस दौरान एसीबी के अधिवक्ता टीएन वर्मा ने इस दलील का विरोध किया। इसके बाद अदालत ने भीम सिंह को रिहा करने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि धनबाद के बैंकमोड़ थाने के मुंशी भीम सिंह ने एक मामले में ट्रक मालिक से पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद ट्रक मालिक परमेश्वर साव ने इसकी शिकायत एसीबी से की थी। सत्यापन के बाद एसीबी ने अक्टूबर 2016 को मुंशी भीम सिंह को दो हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में धनबाद की निचली अदालत ने पांच मार्च को भीम सिंह को पांच साल की सजा व पचास हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

Most Popular

बुढ़ी मां को प्रॉपर्टी से बेदखल करने की कोशिश करने हाईकोर्ट ने बेटे पर लगाया एक लाख का जुर्माना

Chandigarh: अपनी बुढ़ी मां को मकान से बेदखल करने की कोशिश करने के मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने बेटे पर एक...

Raj Kundra Case: हाईकोर्ट में सरकारी वकील का दावा, राज कुंद्रा से पुलिस को मिलीं 51 पॉर्न फिल्में

Mumbai: पॉर्न फिल्में बनाने के आरोपी राज कुंद्रा (Raj Kundra) की ओर गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट...

सपा सांसद आजम खां की जमानत पर बहस पूरी, चार अगस्त को आएगा फैसला

Rampur: निचली अदालत में शत्रु संपत्ति को कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खां की ओर से दाखिल की गई जमानत...

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ मुकदमों पर सीजेएम की कोर्ट करेगी सुनवाई

Prayagraj: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराए जाने को लेकर शिकायतवाद की सुनवाई एसीजेएम की...