चारा घोटालाः लालू प्रसाद ने बहस शुरू करने के लिए मांगा कोर्ट से समय

Lalu Prasad News चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में 17 अगस्त से बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू की जाएगी।

285
chara ghotala lalu prasad filed bail in jharkhand high court

Ranchi: Lalu Prasad News चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में 17 अगस्त से बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू की जाएगी। हालांकि कई आरोपियों ने अदालत से इसके लिए कुछ समय की मांग की है। कुछ आरोपियों ने अदालत के आदेश को झारखंड हाईकोर्ट में चुनौती देने का मन बना लिया है।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में लालू प्रसाद को छोड़ अन्य 85 आरोपियों की ओर से याचिका दाखिल की गई है। इस मामले उनकी ओर से अदालत से कुछ समय की मांग की गयी। याचिका में कहा गया है कि उनके आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे। इसलिए समय दिया जाए।

लालू प्रसाद समेत शेष अन्य 20 आरोपियों के अधिवक्ता ने अदालत से कहा कि उन्हें कुछ दिनों का समय दिया जाए। ताकि अपने मुवक्किलों से बात कर बहस शुरू की जा सके। इसके बाद अदालत ने इस मामले की सुनवाई की अगली तिथि 17 अगस्त को निर्धारित की।

इसे भी पढ़ेंः एसीबी से मांगी नए हाईकोर्ट भवन निर्माण के सभी मूल दस्तावेज

हालांकि बचाव पक्ष के अधिवक्ता 17 अगस्त से वर्चुअल मोड पर ही अदालत में बहस करने को तैयार हैं। दरअसल, पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने लालू प्रसाद सहित सभी आरोपियों की याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इस मामले में डे-टू-डे की तर्ज पर सुनवाई होनी है।

हालांकि अदालत ने सभी आरोपियों को यह छूट प्रदान की है कि जिन्हें वर्चुअल मोड में पक्ष रखना है, वे बहस शुरू कर सकते हैं। वहीं, जिन्हें फिजिकल मोड में सुनवाई करनी है, वे कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अदालत में मात्र पांच लोगों के साथ बहस कर सकते हैं।

बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा कांड संख्या आरसी 47ए/96 मामले में लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, तत्कालीन पशुपालन सचिव बेग जुलियस, तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक डॉ. केएम प्रसाद, पशुपालन अधिकारी डॉ. बीएन शर्मा समेत 112 आरोपी मुकदमा का सामना कर रहे हैं।