झारखंड के पूर्व डीजीपी डीके पांडेय व उनकी बहू के बीच का विवाद मध्यस्थता के जरिए सुलझा

झारखंड के पूर्व डीजीपी डीके पांडेय व उनकी बहु के बीच का विवाद मध्यस्थता के जरिए सुलझा लिया गया है। डालसा के विशेषज्ञ मध्यस्थ नीलम शेखर ने इस विवाद को निपटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दोनों पक्षों के बीच कई चरण में हुई बातचीत के बाद इस विवाद को समाप्त करने में सफलता मिली है। डालसा के सचिव अभिषेक कुमार ने कहा कि दोनों पक्ष विवाद को समाप्त करने को तैयार हो गए।

गौरतलब है कि झारखंड के पूर्व डीजीपी के बेटे शुभांकर पांडेय की पत्नी रेखा मिश्रा ने 27 जून को रांची महिला थाने में अपनी सास, ससुर डीके पांडेय व पति के खिलाफ प्रताड़ित करने की प्राथमिकी दर्ज कराया था। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद 20 जुलाई को पूर्व डीजीपी, उनकी पत्नी और बेटे की ओर से रांची सिविल कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई है।

इसे भी पढ़ेंः टेरर फंडिंगः पांच घंटे चली सुनवाई में एनआईए ने कहा- आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत

अदातल ने इनकी अग्रिम याचिका पर सुनवाई के दौरान आपसी विवाद को सुलझाने के लिए इसे मामले को मामले को मध्यस्थता के लिए स्थानांतरित कर दिया। अदालत ने कहा कि अगर मधयस्थता मे मामला नहीं सुलझता है, तब इस मामले में सुनवाई होगी। हालांकि दोनों पक्षों की ओर से इस मामले में मध्यस्थता केंद्र में सुनवाई के लिए तैयार हुए। तब मध्यस्थ नीलम शेखर को यह मामला सुलझाने के लिए दिया गया।

ज्ञात हो कि जब यह मामला मध्यस्थता केंद्र स्थानांतरित किया गया तब राज्य में लॉकडाउन लगा हुआ था। डालसा सचिव के निर्देश पर इस मामले में ऑनलाइन मध्यस्थता शुरू की गी है। कई चरणों की बातचीत के बाद अंत में दोनों पक्ष सुलह के लिए तैयार हो गए हैं।

Most Popular

दल-बदल और बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाने के मामले में सुनवाई 19 जनवरी को

-स्पीकर ने शपथपत्र दाखिल कर कहा स्वत: संज्ञान वाले मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे-विधायक दल के नेता के मान्यता का मामला...

दलबदल मामला: झारखंड हाई कोर्ट ने स्पीकर से मांगा जवाब, कल होगी सुनवाई

दल-बदल से जुड़े बाबूलाल मरांडी की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत...

दलबदल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड स्पीकर की याचिका खारिज की, कहा हाईकोर्ट वापस जाए

दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष की ओर से दाखिल एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के चीफ...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीएम बेअंत सिंह के हत्यारे राजोआना की मौत की सजा को बदलने पर 26 जनवरी तक विचार करे केंद्र सरकार

नयी दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र से कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में...