Court News: पांच जिलों के बदले सरकारी वकील, एचएन विश्वकर्मा बने रांची के सरकारी वकील

Ranchi: Court News रांची समेत राज्य के पांच जिलों में नए सरकारी वकील (जीपी) की नियुक्ति की गई है। विधि विभाग ने जीपी की नियुक्ति से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है। जीपी झारखंड सरकार से संबंधित मुकदमों में पक्ष रखेंगे। इसके अलावा आयुक्त, उपायुक्त, सीओ एवं अन्य पदाधिकारियों की ओर से सिविल वादों में जीपी से कानूनी राय ली जाती है।

वर्तमान में सिविल कोर्ट रांची के जीपी मृत्युंजय नाथ शाहदेव हैं। लेकिन विधि विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार हृदय नाथ विश्वकर्मा रांची के नए जीपी होंगे। जबकि देवाशीष ज्योतिषी सरायकेला-खरसावां के, अब्दुल कलाम आजाद गोड्डा के, इंद्रनील चटर्जी पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के एवं अमरेंद्र कुमार सहाय धनबाद के नए जीपी होंगे।

इसे भी पढ़ेंः Road Widening: बिना जमीन अधिग्रहण किए ही निर्माण कार्य से हाईकोर्ट नाराज, एनएच से मांगा जवाब

वहीं विशाल शर्मा व शाह मोहम्मद को सिविल कोर्ट जमशेदपुर का अपर सरकारी वकील नियुक्त किया गया है। रांची जिला बार एसोसिएशन के सदस्य हृदय नाथ विश्वकर्मा 1983 में अपनी वकालत शुरू की थी। उन्हें लगभग 38 वर्षों का अनुभव प्राप्त है। इससे पूर्व भी वे सिविल कोर्ट रांची में दो बार अपर लोक अभियोजक (एपीपी) के पद पर रह चुके हैं।

जिला बार एसोसिएशन की बैठक 24 को
रांची जिला बार एसोसिएशन की बैठक 24 जनवरी को होगी। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एसपी अग्रवाल ने नए बार भवन के लाइब्रेरी हॉल में बुधवार को बैठक रखी थी। लेकिन इसे स्थगित कर नई तिथि 24 जनवरी निर्धारित की गई है।

बैठक में अधिवक्ताओं के मेडिक्लेम, डेथक्लेम के बैंक खाता में 30 लाख रुपये का ऋण लेने, डेथ क्लेम और मेडिक्लेम एवं अन्य हुए खर्चों का कार्यकारिणी समिति द्वारा अनुमोदन करने, कोरोना काल में दिए गए 4000 रुपये की सहायता राशि पासबुक में समायोजन का निर्णय, लाइब्रेरी में लाइब्रेरियन नियुक्ति के लिए, सदस्यता शुल्क तय करने पर विचार करने सहित अन्य मुद्दे पर चर्चा होगी।

इसे भी पढ़ेंः 7th JPSC Exam: प्रारंभिक परीक्षा में आरक्षण देने के मामले में हाईकोर्ट ने जेपीएससी और सरकार से मांगा जवाब

Rate this post
Share it:

Leave a Comment