बार चुनावः स्टेट बार काउंसिल ने पूर्व की समितियों को दिया अवधि विस्तार, कोरोना संकट से चुनाव लंबित

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव के लिए (District Bar Association) जिला बार एसोसिएशन में आमसभा नहीं हो पा रही है।

रांचीः (Jharkhand State Bar Council) झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने उन जिला बार एसोसिएशन में एढॉक कमेटी के कार्य को विस्तार देने का आदेश दिया है, जहां पर चुनाव होना लंबित है।

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव के लिए (District Bar Association) जिला बार एसोसिएशन में आमसभा नहीं हो पा रही है।

ऐसे में पूर्व में बार काउंसिल की ओर से उन जिला बार एसोसिएशन में कामकाज के लिए एढॉक कमेटी का गठन किया था। लेकिन उन्हें किसी नीतिगत फैसले पर मनाही है।

बार काउंसिल की ओर से बनाए गए एढॉक कमेटी में एसोसिएशन के पूर्व के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष को ही काम करने की जिम्मेदारी दी गई है।

इसे भी पढ़ेंः जज बनने के लिए तीन साल की वकालत होने के खिलाफ आंध्रप्रदेश को नोटिस

लेकिन इस कमेटी को किसी प्रकार के वित्तीय कार्य और नीतिगत फैसला लेने पर रोक है। काउंसिल ने एढॉक कमेटी को अगले आदेश तक कार्य करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि राज्य के नौ जिला बार एसोसिएशन में चुनाव होना लंबित हैं। कोरोना संकट के चलते बार काउंसिल की ओर से दिसंबर तक पूर्व कमेटी को कार्य विस्तार दिया था।

दिसंबर में स्थितियों का अवलोकन करने के बाद चुनाव पर निर्णय किया जाना था। वर्तमान स्थितियों को देखते हुए काउंसिल ने फिर से कमेटियों को विस्तार दिया है।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...