बार चुनावः स्टेट बार काउंसिल ने पूर्व की समितियों को दिया अवधि विस्तार, कोरोना संकट से चुनाव लंबित

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव के लिए (District Bar Association) जिला बार एसोसिएशन में आमसभा नहीं हो पा रही है।

रांचीः (Jharkhand State Bar Council) झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने उन जिला बार एसोसिएशन में एढॉक कमेटी के कार्य को विस्तार देने का आदेश दिया है, जहां पर चुनाव होना लंबित है।

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव के लिए (District Bar Association) जिला बार एसोसिएशन में आमसभा नहीं हो पा रही है।

ऐसे में पूर्व में बार काउंसिल की ओर से उन जिला बार एसोसिएशन में कामकाज के लिए एढॉक कमेटी का गठन किया था। लेकिन उन्हें किसी नीतिगत फैसले पर मनाही है।

बार काउंसिल की ओर से बनाए गए एढॉक कमेटी में एसोसिएशन के पूर्व के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष को ही काम करने की जिम्मेदारी दी गई है।

इसे भी पढ़ेंः जज बनने के लिए तीन साल की वकालत होने के खिलाफ आंध्रप्रदेश को नोटिस

लेकिन इस कमेटी को किसी प्रकार के वित्तीय कार्य और नीतिगत फैसला लेने पर रोक है। काउंसिल ने एढॉक कमेटी को अगले आदेश तक कार्य करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि राज्य के नौ जिला बार एसोसिएशन में चुनाव होना लंबित हैं। कोरोना संकट के चलते बार काउंसिल की ओर से दिसंबर तक पूर्व कमेटी को कार्य विस्तार दिया था।

दिसंबर में स्थितियों का अवलोकन करने के बाद चुनाव पर निर्णय किया जाना था। वर्तमान स्थितियों को देखते हुए काउंसिल ने फिर से कमेटियों को विस्तार दिया है।

Most Popular

Lalu Yadav Health Update: बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद भेजे जा सकते हैं दिल्ली एम्स

रांचीः Lalu Prasad Yadav Health Update बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद यादव को रिम्स (RIMS) से दिल्ली स्थित (Delhi AIIMS) एम्स...

Lalu Yadav News: लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में हाईकोर्ट ने गृह विभाग से मांगा जवाब

रांचीः Lalu Prasad Yadav चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अब पांच फरवरी...

सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की जमीन खरीद मामले में सरकार से मांगा जवाब

झारखंड हाईकोर्ट ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिक गौतम की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को यह बताने का...

चार करोड़ के घोटाले के आरोपी बैंककर्मी को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत

रांची। झारखंड को- अपरेटिव बैंक लिमिटेड, सरायकेला के चार करोड़ के घोटाले में आरोपी की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में...