“ग्रहण” वेब सीरिज पर लग सकता है ग्रहण, एआईएसएस ने निर्माता-निर्देशक को भेजा कानूनी नोटिस

Ranchi: हॉटस्टार पर आने वाली “ग्रहण” वेब सीरिज मुश्किलों में पड़ने वाली है। इसपर रोक लगाने के लिए ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन ने वेब सीरिज के निर्माता, निर्देशक और हॉटस्टार के अध्यक्ष को कानूनी नोटिस भेजा है। इसको लेकर ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फ़ेडरेशन के पूर्वी भारत अध्यक्ष सतनाम सिंह गंभीर ने कहा कि 1984 में सिख विरोधी दंगों के जख्म बार-बार कुरेदे जाते है चाहे राजनीतिक फ़ायदे के लिए हो या फ़िल्म के माध्यम से पैसा कमाने का तरीका हो।

एक बार फिर से हॉटस्टार चैनल पर “ग्रहण” वेब सिरिंज 24 जून को रिलीज होने जा रही है जिसमें भ्रमित करने वाले दृश्य ओर गलत तथ्यों को पेश किया गया है। इसे रोकने के लिए सतनाम सिंह गंभीर ने झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता दिवाकर उपाध्याय एवं दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट के अधिवक्ता हरप्रीत सिंह होरा के माध्यम से ग्रहण वेब सीरिज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर एवं हॉटस्टार के अध्यक्ष को कानूनी नोटिस भेजकर ग्रहण वेब सीरिज को रिलीज ना करने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ेंः एक साल तक जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं होने से सुप्रीम कोर्ट खफा

इसके बावजूद वेब सिरिज को रिलीज किया गया तो उपरोक्त लोगों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 1984 सिख विरोधी दंगों में झारखंड के पीड़ित परिवारों को इंसाफ दिलाने के लिए झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर करने वाले सतनाम सिंह गंभीर ने कहा कि उपरोक्त वेब सीरिज के ट्रेलर में 2016 में झारखंड हाई कोर्ट द्वारा एसआइटी का गठन दिखाया गया है।

सतनाम सिंह गंभीर की याचिका पर एक सदस्य आयोग का गठन कर सेवानिवृत्त जस्टिस डीपी सिंह को आयोग का चेयरमैन बनाया गया था। लेकिन वेब सीरिज में सिटी एसपी अमृता सिंह को एसआइटी का प्रमुख दर्शाया गया है जो की सरासर गलत है। इसके अलावा एक पगड़ीधारी सिख को दंगाई और गलत तथ्यों को दिखाकर हजारों पीड़ित परिवारों के जख्मों को कुरेदने का काम किया जा रहा है। सतनाम सिंह गंभीर ने श्रीअकाल तख़्त के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह एवं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर को इसकी जानकारी देकर इस मामले में दखल की मांग की है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment