विनोवाभावे विश्विविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार को हटाने के मामले में बहस पूरी, हाईकोर्ट का फैसला सुरक्षित

रांची। हजारीबाग के विनोवा भावे विश्वविद्यालय में असिस्टेंट रजिस्ट्रार को हटाये जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में बहस पूरी कर ली गई है। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

जेपीएससी ने विनोवा भावे विश्वविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार पद के लिए वर्ष 2005 में विजय कुमार सिन्हा के नाम की अनुशंसा की थी। विनोवा भावे विश्वविद्यालय ने इस अनुशंसा को नहीं माना। इसके बाद चांसलर के आदेश पर इनकी नियुक्ति की गई। इसके बाद वर्ष 2014 में उन्हें यह कहते हुए हटा दिया गया। उनकी नियुक्ति की अनुशंसा गलत है। इसलिए आपको पद से हटाया जा रहा है। इस आदेश को विजय कुमार सिन्हा ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि जेपीएससी के अनुशंसा के बाद विवाद होने पर चांसलर ने जांच कराए जाने के बाद ही उनकी नियुक्ति का आदेश दिया था, ऐसे में उन्हें हटाए जाने का आदेश गलत है। इस पर जेपीएससी के अधिवक्ता संजय पिपरवाल व प्रिंस कुमार सिंह ने अदालत को बताया गया कि जेपीएससी ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार के लिए जो अनुशंसा की थी, वह कानूनी रूप से सही है। अनुशंसा के मामले की सीबीआइ जांच चल रही है, जिसकी रिपोर्ट नहीं आयी है। इस मामले में विनोवा भावे विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया कि विजय कुमार सिन्हा के नाम की अनुशंसा गलत थी, इस कारण उन्हें हटा दिया गया। सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...