मुर्दे पर चादर चढ़ाने को लेकर आपस में भीड़े रिश्तेदार; जमकर हुई मारपीट, सात घायल

गढ़वा के रमकंडा थाना क्षेत्र के रमकंडा उपरटोला में शव पर चादर चढ़ाने को लेकर रिश्तेदारों में मारपीट हो गई। इस दौरान मारपीट की घटना में दोनों पक्ष से एक महिला समेत सात लोग घायल हो गए हैं।

गढ़वाः झारखंड के गढ़वा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। अक्सर हम जिंदा लोगों को लेकर झगड़ा होने की घटना देखने-सुनने को मिलती है। लेकिन एक मुर्दा को लेकर रिश्तेदारों के बीच भिड़ंत होने का अनोखा मामला है।

गढ़वा के रमकंडा थाना क्षेत्र के रमकंडा उपरटोला में शव पर चादर चढ़ाने को लेकर रिश्तेदारों में मारपीट हो गई। इस दौरान मारपीट की घटना में दोनों पक्ष से एक महिला समेत सात लोग घायल हो गए हैं। घायलों में एक पक्ष का रमकंडा उपरटोला निवासी रमेश राम व उसका पुत्र सुखाड़ी राम शामिल हैं।

दूसरे पक्ष के घायलों में रमकंडा बिचला टोला निवासी संजय राम व उसकी पत्नी मंजू देवी, पुत्र अमित कुमार व विकास कुमार तथा संजय का चचेरा भाई मिंटू राम पिता दुखी राम शामिल हैं। इनमें रमेश राम, सुखाड़ी राम, संजय राम व मंजू देवी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

इसे भी पढ़ेंः बीज खरीद घोटालाः पूर्व मंत्री नलिन सोरेन की याचिका पर फिजिकल कोर्ट में होगी सुनवाई

तीन घायलों का सीएचसी रंका में इलाज चल रहा है। गुरुवार की सुबह रमेश राम की चाची गंगिया देवी की मौत हो गई थी। उनकी कोई संतान नहीं है। गंगिया देवी रमेश राम के साथ रहती थी। जबकि गंगिया देवी का पहले पति से एक पुत्र है, जिसका दामाद संजय राम है।

गंगिया देवी की मौत पर संजय राम, उसकी पत्नी मंजू देवी समेत परिवार के अन्य सदस्य उपरीटोला आए थे। इस दौरान दाह संस्कार के लिए शव को श्मशान ले जाने की तैयारी चल रही थी। संजय राम शव पर डालने के लिए चमकदार कपड़ा लाया था।

रमेश राम व उसके घर के लोग उसे शव के पास जाने से मना कर रहे थे। इस दौरान दोनों पक्ष में नोकझोंक होते-होते मारपीट शुरू हो गई। घटना के बाद दोनों पक्ष के लोग रमकंडा थाना पहुंचे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजवाया।

बाद में रमेश राम के परिवार के सदस्यों को गंगिया देवी के शव का दाह संस्कार किया। मारपीट के मामले में दोनों पक्ष द्वारा एक दूसरे के विरुद्ध मामला दर्ज करने के लिए रमकंडा थाना में आवेदन दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...