Oath: चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने दिलाई जस्टिस सुभाष चांद को शपथ, इलाहाबाद से हुआ तबादला

Ranchi: Oath झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) को एक और नए जज मिल गए। इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court से आए जस्टिस सुभाष चांद को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन शपथ दिलाई। इससे पहले हाई कोर्ट के प्रभारी रजिस्ट्रार जनरल ने उनके तबादले का आदेश पढ़ा।

इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की ओर से जारी स्थानांतरण के आदेश को पहले अंग्रेजी और बाद में हिंदी में पढ़ा गया। इसके बाद चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। दरअसल, जस्टिस सुभाष चांद का इलाहाबाद हाईकोर्ट से 11 अक्टूबर को झारखंड हाईकोर्ट तबादला कर दिया गया।

इस भी पढ़ेंः Barkagaon firing: पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की जमानत पर हाईकोर्ट ने मांगी स्टेट्स रिपोर्ट

जस्टिस सुभाष के योगदान देने के बाद झारखंड हाईकोर्ट में जजों की संख्या 20 हो गई। जबकि यहां कुल स्वीकृत पद 25 हैं। जस्टिस सुभाष चांद का जन्म एक जनवरी 1963 को हुआ है। इन्होंने 16 सितंबर 2020 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में एडिशनल जज के रूप में शपथ ली थी।

वर्ष 1988 में कानून में स्नातकोत्तर किया है। 1989 से मई 2001 तक हरिद्वार जिला न्यायालय में सिविल साइड में प्रैक्टिस की। 23 मई 2001 को वे उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में नियुक्त हुए। 4 जनवरी 2012 को इन्होंने सीनियर डिविजन जुडिशियरी सेवा में योगदान दिया। वर्ष 2016 में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के रूप में इन्हें प्रोन्नति मिली।

Leave a Comment