Mediation: रिश्तों की कड़वाहट खत्म हुई, जब आमने-सामने बैठे पति-पत्नी; अब जीवनभर रहेंगे साथ-साथ

Ranchi: Mediation रांची सिविल कोर्ट के मध्यस्थता केंद्र में विशेष मध्यस्थता अभियान चलाया गया। इस दौरान रिश्तों की कड़वाहट को भुलाकर तीन पति-पत्नी एक साथ रहने के लिए राजी हो गए। इसमें दोनों पक्षों के अधिवक्ता और मध्यस्थों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इस दौरान उदय साहू और सीमा देवी, आर्मी जवान श्रद्धानंद कुमार और मनीषा रानी और निर्दोस तिग्गा और स्वीटी लता तिर्की ने सभी गिलवे-शिकवे भुलाकर साथ रहने पर सहमति प्रदान की। विशेष मध्यस्थता अभियान के पहले दिन सेवा के जवान श्रद्धानंद कुमार और उनकी पत्नी मनीषा रानी के बीच विवाद सुलझा गया।

मध्यस्थों की काउंसिलिंग के बाद पति-पत्नी ने अपनी दो पुत्रियों के भविष्य को देखते हुए एक साथ रहने को राजी हो गए। इस दौरान श्रद्धानंद ने अपने पत्नी एवं बच्चों को पदस्थापन वाले जगह में रखने आश्वासन दिया। इसी तरह निर्दोष तिग्गा एवं स्वीटी लता तिर्की भी साथ रहने को सहमत हो गए। इनका विवाह तीन दिसंबर 2017 को ईसाई रीति-रिवाज से संपन्न हुआ था।

इसे भी पढ़ेंः Jharkhand High Court decision: निर्वाचन सेवा के पदाधिकारी माने जाएंगे राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी

एक बच्चे के जन्म के बाद दोनों के बीच तकरार शुरू हुई और दोनों अलग रहने लगे थे। अधिवक्ता ममता श्रीवास्तव एवं एसपी राय और मिथिलेश कुमार पाण्डेय के प्रयास से यह मामला सुलझा लिया गया। वहीं, उदय साहू और सीमा देवी ने भी सारे विवाद को भुलाकर साथ रहने की कसम खाई। इस दौरान डालसा सचिव ममता कुमारी ने सभी को नए जीवन की शुरूआत के लिए शुभकामनाएं दी।

बार संघ भवन में जीरो बैलेंस पर खुल रहा खाता
जिला बार एसोसिएशन के नए बार भवन परिसर में बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य शाखा के द्वारा अधिवक्ताओं का जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोला जा रहा है। सोमवार को सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ताओं के खाते खोले गए। मंगलवार को भी खाता खोला जाएगा। बार एसोसिएशन के महासचिव संजय कुमार विद्रोही ने सभी अधिवक्ताओं से अपील की है कि बैंक ऑफ इंडिया में अपना खाता खुलवाएं। इसी बैंक में बार एसोसिएशन के सभी तरह की लेनदेन होगी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment