जेल में रहते हुए मोबाइल पर बातचीत प्रकरण में लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

181
lalu prasad filed bail in jharkhand high court

Lalu Prasad Yadav चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बिहार भाजपा नेता सुशील मोदी ने उन पर जेल में रहते हुए एनडीए विधायकों पर फोन पर बात करते हुए बिहार सरकार का अस्थिर करने का आरोप लगाया है। जब से यह मामला सामने आया है बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है। इसको लेकर बिहार विधानसभा में भी जोरदार हंगामा हुआ है।

लालू प्रसाद के लिए यह प्रकरण मुश्किल खड़ी कर सकता है, क्योंकि लालू प्रसाद की जमानत पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। 27 नवंबर को होने वाली सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से यह मुद्दा अदालत में उठाया जा सकता है। सीबीआई कह सकती है कि लालू प्रसाद लगातार जेल मैन्युअल का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में लालू की जमानत संबंधित आदेश प्रभावित हो सकता है।

इसे भी पढ़ेंः संविधान दिवसः झालसा का लांच होगा मोबाइल एप, इसके जरिए मुफ्त में मिलेगी कानूनी सहायता

हालांकि हाईकोर्ट ने चाईबासा मामले में ही लालू को जमानत देते समय जेल आईजी से इस बात की रिपोर्ट मांगी थी कि लालू प्रसाद के जेल में रहने के दौरान कितने लोग मिले हैं। पिछली सुनवाई के दौरान जेल आईजी की ओर से इस संबंध में कोई रिपोर्ट नहीं दिए जाने पर कोर्ट ने नाराजगी जताया और जेल आईजी को शो-कॉज जारी किया है कि आखिर कोर्ट के आदेश के बाद भी क्यों नहीं रिपोर्ट दाखिल की गई है।