Lalu Yadav: लालू यादव ने हाई कोर्ट से लगाई जमानत की गुहार, दुमका मामले में दाखिल की याचिका

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने एक बार फिर से झारखंड हाई कोर्ट में आईए (इंटरलोकेट्री एप्लीकेशन) दाखिल कर जमानत देने की गुहार लगाई है। उनकी ओर से अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है।

209
Lalu prasad Yadav in AIMS

Ranchi: LaLu Prasad Yadav, Lalu Yadav चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने एक बार फिर से झारखंड हाई कोर्ट में आईए (इंटरलोकेट्री एप्लीकेशन) दाखिल कर जमानत देने की गुहार लगाई है। उनकी ओर से अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है।

याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है। इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाए। देवर्षि मंडल ने बताया कि 19 फरवरी को हाई कोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत को खारिज कर दिया क्योंकि एक माह 19 दिन कम थे।

इसे भी पढ़ेंः राष्ट्रीय खेल घोटालाः आरके आनंद की याचिका पर बहस पूरी, फैसला सुरक्षित

नौ अप्रैल को लालू प्रसाद सजा की आधी अवधि पूरी कर रहे हैं। ऐसे में अब उन्हें जमानत मिल जाएगी। बता दें कि लालू प्रसाद को सीबीआई कोर्ट ने सात-सात साल की सजा सुनाई है। लेकिन हाई कोर्ट इस मामले में सात साल की आधी सजा ही मानी जा रही है।

गौरतलब है कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव को अगर जमानत मिलती है, तो वे जेल से बाहर निकल जाएंगे। फिलहाल उनकी तबीयत खराब होने की वजह से उनका इलाज दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा है।