जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी व जस्टिस दीपक रोशन बने हाई कोर्ट के स्थायी जज, कोलेजियम ने केंद्र सरकार को भेजी अनुशंसा

रांची। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी व जस्टिस दीपक रोशन को हाई कोर्ट का स्थायी जज बनाया गया है। सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी व जस्टिस दीपक रोशन को स्थायी जज बनाने की मंजूरी दी है।

कोलेजियम की ओर से उक्त अनुसंशा को केंद्र सरकार के लॉ एवं जस्टिस विभाग को भेज दिया गया है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही अधिसूचना जारी होगी।

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में संजय कुमार द्विवेदी व दीपक रोशन को हाई कोर्ट का एडिशनल जज बनाया गया था। राष्ट्रपित की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया था इनकी नियुक्ति दो साल के लिए की जा रही है।

हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी का जन्म तीन नवंबर 1965 को बिहार के औरंगाबाद में हुआ था। रांची विश्वविद्यालय से बीए करने के बाद इन्होंने छोटानागपुर लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की। जनवरी 1994 से इन्होंने हाई कोर्ट में वकालत शुरू की। फरवरी 2019 में हाई कोर्ट के जज बने।

जस्टिस दीपक रौशन का जन्म 12 दिसंबर 1967 को रांची में हुआ था। 1988 में इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की।
अहमदाबाद के सर एलए शाह लॉ कॉलेज से 1995 में इन्होंने एलएलबी की। इसके बाद सितंबर 1995 में इन्होंने अपने पिता के साथ हाई कोर्ट में वकालत शुरू की थी। फरवरी 2019 में हाई कोर्ट के जज बने।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...