हाईकोर्ट ने कहा- पुलिस जवानों के MACP विवाद पर सरकार दिखाएं गंभीरता

जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत में पुलिस जवानों को समय से एसीपी व एमएसीपी लाभ नहीं मिलने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई।

रांचीः झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत में पुलिस जवानों को समय से एसीपी व एमएसीपी लाभ नहीं मिलने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई।

सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से समय मांगे जाने पर कोर्ट ने नाराजगी जताई और कहा कि जब इस मामले में सुलझाने के लिए सरकार की ओर से पहले आश्वासन दिया गया था तो अब तक इस मामले को क्यों नहीं सुलझाया गया।

अदालत ने टिप्पणी करते हुए कहा इस तरह के मामले में अदालत से पहले भी आदेश पारित हो चुके हैं, तो इसमें देरी क्यों हो रही है। कोर्ट ने कहा कि डीजीपी इस मामले में गंभीरता दिखाएं। अदालत ने कहा कि 22 अप्रैल तक मामले को सुलझा लें नहीं तो कोर्ट आदेश पारित करेगी।

इसे भी पढ़ेंः Acid Attack: मुआवजा नहीं देने पर हाईकोर्ट ने Jhalsa से मांगी रिपोर्ट

पिछली सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कहा गया था कि इस मामले में वित्त विभाग और गृह विभाग के बीच कुछ विवाद है, जिसे एक माह के अंदर सुलझा लिया जाएगा।

इस मामले में प्रार्थियों की ओर से अधिवक्ता दिवाकर उपाध्याय पक्ष रखा। बता दें कि इस संबंध में झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में झारखंड पुलिस के सिपाही संवर्ग को समय से एसीपी व एमएसीपी लाभ दिए जाने की मांग की गई है।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...