6th JPSC के मामले में सुनवाई टली, 24 सितंबर को तिथि निर्धारित

रांची। झारखंड हाईकोर्ट में छठी जेपीएससी के मामले को लेकर दाखिल 16 अलग-अलग याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई टल गई है। जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में उक्त सभी याचिकाओं पर आंशिक सुनवाई हुई। अदालत को बताया गया कि महाधिवक्ता की तबीयत खराब है और उनकी ओर से ही सरकार का पक्ष रखा जाना है। इसके बाद अदालत ने उक्त सभी मामलों की सुनवाई 24 सितंबर को निर्धारित की है।

अदालत ने छठी जेपीएससी से जुड़े सभी मामलों में दस सितंबर को सुनवाई तिथि निर्धारित की थी। इस दौरान जेपीएससी के अधिवक्ता संजय पिपरवाल व प्रिंस कुमार सिंह ने अदालत को बताया कि छठी जेपीएससी की नियुक्ति प्रक्रिया समाप्त हो गया है, क्योंकि चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा पर सरकार ने नियुक्ति भी कर दी है। ऐसे में अब इस मामले में प्रार्थियों को चयनित अभ्यर्थियों को भी प्रतिवादी बनाना होगा। गौरतलब है कि प्रदीप राम, राहुल कुमार व प्रभु प्रकाश उरांव सहित अलग-अलग 16 याचिकाएं दाखिल की गई है। इन याचिकाओं में अंतिम परिणाम को रद करने, कैडर चयन में आरक्षण का लाभ नहीं मिलने सहित अन्य मांगे हैं।

संगीत शिक्षक नियुक्ति के मामले में मांगा जवाब

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत में संगीत शिक्षक नियुक्त को दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार व जेएसएससी से जवाब मांगा है। सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि वर्ष 2019 में शिक्षा विभाग की ओर से एक आदेश निकाला गया कि प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद व प्राचीन कला केंद्र चंडीगढ़ से प्राप्त डिग्री की संगीत शिक्षक की नियुक्ति के लिए मान्य नहीं है। जबकि उक्त डिग्री के आधार पर पूर्व में शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। इसके बाद अदालत ने जेएसएससी और सरकार से जवाब मांगा है। इसको लेकर मीरा महतो ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

इसे भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री रणधीर सिंह व नवीन जायसवाल के आवास खाली करने के मामले में अब सरकार देगी जवाब

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...