6th JPSC के अंतिम परिणाम को रद करने के मामले में सुनवाई टली

रांची। झारखंड हाईकोर्ट में छठी जेपीएससी के अंतिम परिणाम को चुनौती देने वाली याचिका पर मंगलवार को सुनवाई टल गई। हाईकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर समय दिए जाने का आग्रह किया गया, जिसे अदालत ने स्वीकार करते हुए मामले में अगली सुनवाई 24 सितंबर को निर्धारित की है। सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि राज्य सरकार की ओर से इस मामले महाधिवक्ता पक्ष रखेंगे। फिलहाल उनकी तबीयत खराब है, इसलिए मामले में समय दिया जाए।

प्रार्थी कृष्ण मुरारी चौबे छठी जेपीएससी के अंतिम परिणाम को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। प्रार्थी की ओर से कहा गया कि जेपीएससी ने अंतिम परिणाम जारी करने में भारी गड़बड़ी की है। विज्ञापन की शर्तों के अनुसार पेपर वन (हिंदी व अंग्रेजी) में सिर्फ क्वालिफाइंग मार्क्स लाना था, लेकिन जेपीएससी ने क्वालिफाइंग मार्क्स को भी कुल प्राप्तांक में जोड़ दिया है। ऐसे में छठी जेपीएससी के अंतिम परिणाम को रद्द कर देना चाहिए।

इस पर जेपीएससी के अधिवक्ता संजय पिपरवाल और प्रिंस कुमार सिंह ने अदालत को बताया कि अंतिम परिणाम जारी करने में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। विज्ञापन की शर्तों के अनुरूप ही अंतिम परिणाम जारी हुआ है। वहीं, सरकार की ओर से कहा गया कि इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता पक्ष रखे थे अब उनकी तबीयत खराब है, इसलिए सरकार का पक्ष रखने का मौका दिया जाए। इसके बाद अदालत ने मामले में सरकार को दो सप्ताह का समय दिया है।

इसे भी पढ़ेंः सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ दर्ज मानहानि के मामले में 11 सितंबर को होगी विस्तृत सुनवाई

Rate this post
Share it:

Leave a Comment