Jharkhand High Court New Building: नए भवन निर्माण की मूल फाइल कोर्ट में पेश करेंः हाईकोर्ट

Jharkhand High Court New Building: धुर्वा स्थित झारखंड हाईकोर्ट के नए भवन के निर्माण कार्य पूरा करने में हो रहे विलंब के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

316
high court of jharkhand

Ranchi: धुर्वा स्थित झारखंड हाईकोर्ट के नए भवन के निर्माण कार्य पूरा करने में हो रहे विलंब के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने नाराजगी जताते हुए सरकार को भवन से जुड़े मूल फाइल पेश करने का निर्देश दिया।

यह मामला जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद और जस्टिस रत्नाकर भेंगरा की अदालत में चल रहा है। अदालत ने मूल फाइल कोर्ट में जमा करने के लिए सरकार को 13 अगस्त तक समय दिया गया है।
सुनवाई के दौरान अदालत ने भवन के शेष कार्य के बारे में जानकारी मांगी।

इसे भी पढ़ेंः अल्पसंख्यक कॉलेजों के शिक्षकों को पेंशन नहीं देने पर रांची विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के वेतन पर लगी रोक

अदालत ने सरकार से पूछा कि क्या भवन के बाकी कार्य के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। सरकार की ओर से बताया गया कि अभी टेंडर जारी नहीं किया गया है। इस पर कोर्ट ने कहा कि पिछली सुनवाई के दौरान ही टेंडर जारी करने की बात कही गयी थी।

कोर्ट ने इसको लेकर निर्देश भी जारी किया था, लेकिन अभी तक टेंडर जारी नहीं करना लापरवाही है। कोर्ट ने कहा कि पिछली सुनवाई में ही निश्चित समय तय कर काम पूरा करने को कहा गया था, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।

सुनवाई के बाद अदालत ने सरकार को 13 अगस्त तक भवन निर्माण से संबंधित मूल फाइल कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया। इस मामले में अधिवक्ता राजीव कुमार ने जनहित याचिका दायर की है। इसमें हाईकोर्ट भवन के निर्माण में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराने का आग्रह किया है। सरकार ने इसकी जांच एसीबी को सौंप दी है।