हाई कोर्ट ने जेपीएससी से पूछा- उत्तरपुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन के मामले में क्या है प्रावधान

6th JPSC News: झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत ने छठी जेपीएससी की मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई।

177
jharkhand public service commission

Ranchi: 6th JPSC Latest News: झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत ने छठी जेपीएससी की मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने जेपीएससी को शपथ पत्र दाखिल कर अपना पक्ष स्पष्ट करने का निर्देश दिया।

अदालत ने जेपीएससी को यह बताने को कहा है कि उत्तरपुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन को लेकर क्या प्रावधान है। मामले में अगली सुनवाई छह सप्ताह बाद निर्धारित की गई है। सुनवाई के दौरान प्रार्थी की ओर से बताया गया कि वह छठी जेपीएससी की मुख्य परीक्षा में शामिल हुआ था।

इसे भी पढ़ेंः हार्स ट्रेडिंग मामलाः निलंबित एडीजी अनुराग गुप्ता के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज

लेकिन उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में उसे उचित अंक नहीं दिया गया है। इस पर जेपीएससी की ओर से अधिवक्ता संजय पिपरवाल व प्रिंस कुमार सिंह ने प्रार्थी की दलील का विरोध करते हुए कहा कि उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन का कोई प्रावधान नहीं है। बता दें कि राकेश कुमार ने याचिका दाकिल कर उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की मांग की है।

हेमंत सरकार गिराने की साजिश के आरोपी ने दाखिल की जमानत
झारखंड की हेमंत सरकार को गिराने की साजिश के आरोपी अभिषेक दुबे की ओर से एसीबी की विशेष अदालत में जमानत याचिका दाखिल की गई है। उक्त याचिका पर 12 अगस्त को सुनवाई निर्धारित है।

आरोपी की ओर से दाखिल जमानत याचिका में कहा गया है कि इस मामले में उनकी कोई संलिप्तता नहीं है और न ही उनके खिलाफ कोई प्रत्यक्ष साक्ष्य है। इसलिए उन्हें जमानत मिली चाहिए। इससे पहले इनके दो अन्य सहयोगी निवारण प्रसाद महतो और अमित सिंह की ओर से पहले ही जमानत दाखिल की जा चुकी है।