झालसा ने फिर बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में 35 हजार मामले और 1398 करोड़ का किया सेटलमेंटः जस्टिस एचसी मिश्र

1398 करोड़ रुपये का सेटलमेंट किया गया, जो एक रिकॉर्ड है। इसको देखते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया है।

रांचः झालसा ने एकबार फिर लोक अदालत में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले निपटाने और सेटलमेंट करने का रिकॉर्ड बनाया है। इसके कई संस्थाओं द्वारा प्रमाणित करने की जानकारी दी गई है।

झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस एचसी मिश्र ने कहा कि 26 नवंबर को संविधान दिवस पर सर्विस लोक अदालत का आयोजन किया गया था। इसमें 35 हजार से ज्यादा मामले निष्पादित हुए।

इसके अलावा 1398 करोड़ रुपये का सेटलमेंट किया गया, जो एक रिकॉर्ड है। इसको देखते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः Niyojan Niti News: नियोजन नीति पर हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार, हाईस्कूल के शिक्षकों को राहत

झालसा को मिला रिकॉर्ड के प्रमाणपत्र की फोटो

झालसा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जस्टिस एचसी मिश्र ने कहा कि झालसा के साथ-साथ यह झारखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसमें सरकार सहित झालसा कर्मियों का विशेष सहयोग रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल संविधान दिवस पर कोल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें चार सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का सेटलमेंट किया गया। लेकिन इस बार वह रिकॉर्ड टूट गया है।

शनिवार को पूरे राज्य में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें 24 हजार से ज्यादा मामले निपटाए गए और 42.11 करोड़ रुपये का सेटलमेंट किया गया।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...