झालसा ने फिर बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में 35 हजार मामले और 1398 करोड़ का किया सेटलमेंटः जस्टिस एचसी मिश्र

1398 करोड़ रुपये का सेटलमेंट किया गया, जो एक रिकॉर्ड है। इसको देखते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया है।

रांचः झालसा ने एकबार फिर लोक अदालत में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले निपटाने और सेटलमेंट करने का रिकॉर्ड बनाया है। इसके कई संस्थाओं द्वारा प्रमाणित करने की जानकारी दी गई है।

झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस एचसी मिश्र ने कहा कि 26 नवंबर को संविधान दिवस पर सर्विस लोक अदालत का आयोजन किया गया था। इसमें 35 हजार से ज्यादा मामले निष्पादित हुए।

इसके अलावा 1398 करोड़ रुपये का सेटलमेंट किया गया, जो एक रिकॉर्ड है। इसको देखते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः Niyojan Niti News: नियोजन नीति पर हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार, हाईस्कूल के शिक्षकों को राहत

झालसा को मिला रिकॉर्ड के प्रमाणपत्र की फोटो

झालसा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जस्टिस एचसी मिश्र ने कहा कि झालसा के साथ-साथ यह झारखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसमें सरकार सहित झालसा कर्मियों का विशेष सहयोग रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल संविधान दिवस पर कोल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें चार सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का सेटलमेंट किया गया। लेकिन इस बार वह रिकॉर्ड टूट गया है।

शनिवार को पूरे राज्य में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें 24 हजार से ज्यादा मामले निपटाए गए और 42.11 करोड़ रुपये का सेटलमेंट किया गया।

Most Popular

दल-बदल और बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाने के मामले में सुनवाई 19 जनवरी को

-स्पीकर ने शपथपत्र दाखिल कर कहा स्वत: संज्ञान वाले मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे-विधायक दल के नेता के मान्यता का मामला...

दलबदल मामला: झारखंड हाई कोर्ट ने स्पीकर से मांगा जवाब, कल होगी सुनवाई

दल-बदल से जुड़े बाबूलाल मरांडी की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत...

दलबदल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड स्पीकर की याचिका खारिज की, कहा हाईकोर्ट वापस जाए

दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष की ओर से दाखिल एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के चीफ...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीएम बेअंत सिंह के हत्यारे राजोआना की मौत की सजा को बदलने पर 26 जनवरी तक विचार करे केंद्र सरकार

नयी दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र से कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में...