Defection Case: बाबूलाल मरांडी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की कैविएट

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ विधानसभा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी की जा रही है। इसको देखते हुए बाबूलाल ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है।

रांचीः (Babulal Marandi) बाबूलाल मरांडी ने दलबदल मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कैविएट (Caveat) दाखिल की है। इस मामले में बाबूलाल मरांडी को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली है।

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ विधानसभा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी की जा रही है। इसको देखते हुए बाबूलाल ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है।

बाबूलाल मरांडी के अधिवक्ता ने कहा कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल कर दी गई है, ताकि अगर विधानसभा की ओर से एसएलपी दाखिल की जाती है, तो उनका भी पक्ष सुना जाए।

इसे भी पढ़ेंः एनजीटी ने कहा, पीने योग्य पानी के दुरुपयोग और बर्बादी करें बंद

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा स्पीकर ने दलबदल मामले में दसवीं अनुसूची के तहत बाबूलाल मरांडी को नोटिस जारी किया था और मामले की सुनवाई प्रारंभ कर दी थी।

बाबूलाल की ओर से इस नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई, जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने विधानसभा न्यायाधिकरण में होने वाली सुनवाई को स्थगित रखने का आदेश दिया है।

इसके अलावा हाईकोर्ट ने सरकार और विधानसभा स्पीकर से जवाब मांगा है। इधर, हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी बाबूलाल मरांडी को दो और नोटिस जारी किया गया है।

इसके तहत बाबूलाल मरांडी से पूछा गया है कि क्यों नहीं आपके खिलाफ दलबदल का मामला चलाया जाए।

Most Popular

झारखंड हाई कोर्ट से लालू यादव को मिली जमानत, जल्द आएंगे बाहर

Ranchi: Lalu Yadav bail चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव को झारखंड हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।...

सोना तस्करीः केरल हाईकोर्ट ने तस्करी मामले में ईडी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी खारिज की

Kerala: केरल उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राज्य सरकार को झटका देते हुए राज्य पुलिस द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ...

कोरोना की चपेट में कई सरकारी अधिवक्ता, महाधिवक्ता ने चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर सख्त आदेश न देने की लगाई गुहार

Ranchi: झारखंड में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इससे झारखंड हाई कोर्ट और वहां पक्ष रखने वाले अधिवक्ता भी...

कोरोना संक्रमण पर बार काउंसिल का आदेश, फिजिकल कोर्ट की सुनवाई में शामिल न हों वकील

Ranchi: Jharkhand State bar Council झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के सभी जिलों के...