Defection Case: बाबूलाल मरांडी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की कैविएट

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ विधानसभा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी की जा रही है। इसको देखते हुए बाबूलाल ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है।

रांचीः (Babulal Marandi) बाबूलाल मरांडी ने दलबदल मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कैविएट (Caveat) दाखिल की है। इस मामले में बाबूलाल मरांडी को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली है।

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ विधानसभा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी की जा रही है। इसको देखते हुए बाबूलाल ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है।

बाबूलाल मरांडी के अधिवक्ता ने कहा कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल कर दी गई है, ताकि अगर विधानसभा की ओर से एसएलपी दाखिल की जाती है, तो उनका भी पक्ष सुना जाए।

इसे भी पढ़ेंः एनजीटी ने कहा, पीने योग्य पानी के दुरुपयोग और बर्बादी करें बंद

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा स्पीकर ने दलबदल मामले में दसवीं अनुसूची के तहत बाबूलाल मरांडी को नोटिस जारी किया था और मामले की सुनवाई प्रारंभ कर दी थी।

बाबूलाल की ओर से इस नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई, जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने विधानसभा न्यायाधिकरण में होने वाली सुनवाई को स्थगित रखने का आदेश दिया है।

इसके अलावा हाईकोर्ट ने सरकार और विधानसभा स्पीकर से जवाब मांगा है। इधर, हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी बाबूलाल मरांडी को दो और नोटिस जारी किया गया है।

इसके तहत बाबूलाल मरांडी से पूछा गया है कि क्यों नहीं आपके खिलाफ दलबदल का मामला चलाया जाए।

Most Popular

बुढ़ी मां को प्रॉपर्टी से बेदखल करने की कोशिश करने हाईकोर्ट ने बेटे पर लगाया एक लाख का जुर्माना

Chandigarh: अपनी बुढ़ी मां को मकान से बेदखल करने की कोशिश करने के मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने बेटे पर एक...

Raj Kundra Case: हाईकोर्ट में सरकारी वकील का दावा, राज कुंद्रा से पुलिस को मिलीं 51 पॉर्न फिल्में

Mumbai: पॉर्न फिल्में बनाने के आरोपी राज कुंद्रा (Raj Kundra) की ओर गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट...

सपा सांसद आजम खां की जमानत पर बहस पूरी, चार अगस्त को आएगा फैसला

Rampur: निचली अदालत में शत्रु संपत्ति को कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खां की ओर से दाखिल की गई जमानत...

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ मुकदमों पर सीजेएम की कोर्ट करेगी सुनवाई

Prayagraj: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराए जाने को लेकर शिकायतवाद की सुनवाई एसीजेएम की...