Rupa Tirkey की मौत की CBI जांच की मांग, हाईकोर्ट में PIL दाखिल

Ranchi: साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की सीबीआई जांच के लिए झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी है। देवानंद उरांव ने याचिका दायर कर रूपा तिर्की की मौत के संदेहास्पाद मानते हुए पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने का आग्रह किया गया है। याचिका में विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और डहू यादव नामक व्यक्ति को प्रतिवादी बनाते हुए दोनों की भूमिका और पंकज मिश्र की संपत्ति की जांच कराने का आग्रह भी अदालत से किया गया है।

याचिका में कहा गया है कि रूपा तिर्की की मौत संदेहास्पद है। रूपा के परिवार वाले भी यह बात कह चुके हैं। उन्होंने पंकज मिश्र एवं अन्य कई लोगों पर रूपा तिर्की को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है और इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि पंकज मिश्रा की पहुंच को देखते हुए पुलिस इस मामले का सही अनुसंधान नहीं कर रही है। परिजनों ने जिन पर आशंका जतायी है उन्हें पुलिस की अब तक की जांच में ही क्लीन चिट दे दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः सेनारी नरसंहारः पटना हाईकोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में 13 सजायाफ्ता को किया बरी

जबकि परिजन पुलिस जांच से संतुष्ट नहीं है और वह लगातार सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार अभी तक सीबीआई जांच नहीं करा रही है। याचिका में विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्र पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते हुए उनकी संपत्ति की जांच ईडी और आयकर विभाग से कराने का भी आग्रह प्रार्थी ने किया है। पंकज मिश्र पर साहिबगंज में तबादला में भी हस्तक्षेप करने और अपने मुताबिक लोगों को पदस्थापित कराने का आरोप लगाते हुए याचिका में एक ऑडियो क्लीप भी संलग्न किया गया है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment