7th JPSC News: जेपीएससी परीक्षा में उम्र की छूट की मांग पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

7th JPSC News जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में जेपीएससी की ओर से आयोजित कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उम्र की छूट मांगने वाली दो याचिका पर सुनवाई हुई।

रांचीः 7th, 8th and 9th JPSC News झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में जेपीएससी की ओर से आयोजित कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उम्र की छूट मांगने वाली दो याचिका पर सुनवाई हुई।

सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई सोमवार को निर्धारित की गई है। इसको लेकर मुकेश कुमार व अमित कुमार ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

सुनवाई के दौरान उनकी ओर से अदालत को बताया गया कि जेपीएससी की ओर से आयोजित कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उम्र की कट ऑफ डेट एक अगस्त 2016 रखी गई है।

इसे भी पढ़ेंः प्रोन्नति मामलाः आदेश का अनुपालन नहीं करने पर हाईकोर्ट ने जेयूवीएनएल के एमडी के वेतन पर लगाई रोक

इसकी वजह से वे लोग आवेदन नहीं क पा रहे हैं। इसलिए उम्र के कट ऑफ डेट को घटाकर एक अगस्त 2011 की जाए, ताकि वे भी आवेदन दे सके। इस पर अदालत ने सरकार से जवाब मांगा है।

वहीं, जेपीएससी की ओर से अधिवक्ता संजय पिपरवाल व प्रिंस कुमार सिंह ने कहा कि उम्र में छूट प्रदान करना सरकार का अधिकार है। सरकार की अधियाचना पर पर जेपीएससी इस परीक्षा का आयोजन कर रही है।

इससे संबंधित अमित कुमार का मामला जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत में सुनवाई के लिए लगा था। इस दौरान बताया गया कि ऐसा ही समान मामले में दुसरी कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस पर अदालत ने इस मामले को भी सक्षम कोर्ट में भेजने का निर्देश दिया है।

Most Popular

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें 12वीं के परिणाम

New Delhi: 12th Results सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को राज्य शिक्षा बोर्डों को बारहवीं कक्षा के आतंरिक मूल्यांकन के परिणाम 31 जुलाई...

मृत्यू प्रमाण पत्र के मूल दस्तावेज की जगह स्कैन कॉपी देने पर हाईकोर्ट ने आरएमसी को लगाई फटकार

Ranchi: Death Certificate Ranchi Municipal Corporation झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत ने रांची...

स्थापना दिवस घोटालाः हाईकोर्ट ने महालेखाकार से ऑडिट के मूल दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में मांगा

Ranchi: Foundation Day Scam In Jharkhand झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में...

वाहन पर नेम प्लेट लगाने के मामले में हाईकोर्ट ने ट्रांसपोर्ट सचिव को किया तलब

Ranchi: Name Plate On the Vehicle झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में...