वकील हत्याः हाईकोर्ट ने एसएसपी को किया तलब, कहा- जल्द करें आरोपियों को गिरफ्तार

Advocate Manoj Jha Murder case: तमाड़ के रड़गाव में रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ता मनोज कुमार झा की हत्या के मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने रांची एसएसपी को तलब किया था।

257
Jharkhand High Court

Ranchi: तमाड़ के रड़गाव में रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ता मनोज कुमार झा की हत्या के मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने रांची एसएसपी को तलब किया था। इस दौरान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत ने एसएसपी से कहा कि दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या हुई है।

इसमें शामिल अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। अदालत ने कहा कि वे पुलिस की जांच में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं और न ही वह इस मामले को जनहित याचिका के तौर पर दर्ज कर रहे हैं। लेकिन एक अधिवक्ता की हत्या होना गंभीर मामला है। इसलिए पुलिस अपनी जांच में तेजी लाए।

इसे भी पढ़ेंः हाईकोर्ट ने कहा- कोरोना को लेकर नीतीश सरकार गंभीर नहीं, तीसरी लहर की तैयारी का जिलावार ब्योरा दे सरकार

पुलिस को जल्द से जल्द इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए। इस दौरान अदालत ने एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ऋतु कुमार को भी सुनवाई के दौरान वीसी के जरिए जुड़ने को कहा। सुनवाई के दौरान रांची एसएसपी ने कोर्ट को बताया कि वह इस मामले के खुलासे के बहुत ही करीब है।

कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मुख्य आरोपित को भी गिरफ्तार किया जाएगा। इसको लेकर हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन ने चीफ जस्टिस को पत्र लिखा था। बता दें कि जमीन विवाद में अधिवक्ता मनोज कुमार झा को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वे तमाड़ के रड़गांव में एक स्कूल की बाउंड्री का काम देखने गए थे।

इसको लेकर रांची सिविल कोर्ट के सभी अधिवक्ताओं ने मंगलवार को बार भवन से अल्बर्ट एक्का चौक तक मार्च निकाला था। इसके बाद अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल रांची एसएसपी से मिलकर ज्ञापन सौंपा था।