Lalu Yadav News: लालू प्रसाद को जमानत के लिए करना होगा इंतजार, हाईकोर्ट ने जेल अवधि की मांगी जानकारी

आधी सजा पूरी करने का हवाला देते हुए हाई कोर्ट से जमानत देने की गुहार लगाई गई थी। अदालत को बताया गया कि लालू प्रसाद ने इस मामले में आठ फरवरी को सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है।

रांचीः Lalu Yadav Bail चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को जमानत के लिए अभी इंतजार करना होगा। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने कस्टडी के अंतर को लेकर सत्यापित आदेश की जानकारी मांगी है।

सुनवाई के दौरान लालू की ओर से वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल और देवर्षि मंडल की ओर से कहा गया कि उन्होंने कुल 44 माह जेल में बिताएं है।

सीबीआइ को दो माह 13 दिन पर आपत्ति हो सकती है। ऐसे में भी आठ फरवरी को वे 42 माह पूरा कर रहे हैं। इसलिए उन्हें जमानत दी जाए।

सीबीआई की ओर से अधिवक्ता राजीव सिन्हा और नीरज सिन्हा ने अदालत को बताया कि लालू यादव इस मामले में मात्र 37 माह छह दिन ही जेल में रहे हैं। इसलिए बेल नहीं दी जाए।

इसके बाद अदालत ने दोनों पक्षों से विवादित जेल अवधि पर निचली अदालत के आदेश की सत्यापित प्रति कोर्ट में दाखिल करने का आदेश दिया है। अब अगले शुक्रवार को सुनवाई होगी।

लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि लालू को दुमका मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। आधी सजा पूरी होने का हवाला देते हुए हाई कोर्ट से जमानत देने की गुहार लगाई गई है।

Dumka Treasury उन्होंने 42 माह जेल में बिताए हैं। ऐसे में आधी सजा पूरी होने पर अदालत ने उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान कर दी है।

लालू के खिलाफ झारखंड में पांच मामले चल रहे हैं। इनमें चार मामलों में उन्हें सजा मिल चुकी है।अदालत ने चाईबासा के दो और देवघर कोषागार वाले मामले में पहले ही जमानत मिली है।

Most Popular

मनी लाउंड्रिंग मामले में आरोपी पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के पीए मनोज कुमार को मिली जमानत

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस रंगोन मुखोपाध्याय की अदालत में पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के पीए मनोज कुमार की जमानत पर...

सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी से पीड़िता की शादी करने की बात को नकारा, सीजेआई ने कहा- गलत रिपोर्टिंग हुई

नई दिल्लीः दुष्कर्म के आरोपी को पीड़िता से शादी करने के लिए कहने वाली बात को सुप्रीम कोर्ट ने नकारते हुए कहा कि...

शिक्षक नियुक्तिः हाई कोर्ट ने कहा- जेएसएससी का निर्णय सही, खारिज की याचिका

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले में उम्र को चुनौती देने...

सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों से पूछा- 50 फीसद से ज्यादा आरक्षण देना सही या नहीं?

नई दिल्ली। मराठा आरक्षण (Maratha reservation) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सोमवार को सभी राज्य सरकारों को नोटिस जारी कर...