टेरर फंडिंग के आरोपियों की ओर से बहस पूरी, अब एनआईए देगी जवाब

रांची। झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में टेरर फंडिंग मामले में आरोपियों विनीत, अमित और महेश अग्रवाल की याचिका पर सुनवाई हुई। इस मामले में बुधवार को तीनों की ओर से बहस पूरी कर ली गई। अब मामले में एनआईए की ओर से इनकी बहस का जवाब दिया जाएगा। हालांकि अदालत ने तीनों आरोपियों को पूर्व में मिली अंतरिम राहत को बरकरार रखा है। इस मामले में 15 अक्टूबर को अगली सुनवाई निर्धारित की गई है।

इसे भी पढ़ेंः फीस नहीं मिलने से निजी स्कूलों की हालत खराब, अदालत ने सरकार से मांगा जवाब

सुनवाई के दौरान अपीलार्थियों की ओर से अदालत को बताया गया कि इस मामले में पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट में उन्हें पीड़ित बताया गया। एनआईए की पहली चार्जशीट में भी ऐसा ही था, लेकिन बाद में एनआईए की पूरक चार्जशीट में इन्हें आरोपी बना दिया गया।इसलिए इस मामले को निरस्त कर देना चाहिए। सुनवाई के दौरान आरोपियों के अधिवक्ता ने अदालत को बताया कि इस मामले में हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की पीड़क कार्रवाई नहीं किए जाने का आदेश दिया है।

एनआईए द्वारा अपनी वेबसाइट पर इन आरोपियों को भगोड़ा घोषित कर अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी मसूद अजहर के बगल में चित्र लगाने पर आरोपियों के अधिवक्ता की ओर से कड़ी आपत्ति जताई गई। इस पर संज्ञान में लेते हुए अदालत ने एनआइए को शपथ पत्र के माध्यम से जवाब दाखिल कर सभी पक्षों को सुनवाई से पूर्व जवाब की कॉपी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

Most Popular

दारोगा बहालीः पीटी परीक्षा में आरक्षण की मांग वाली याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में दारोगा नियुक्ति की प्रारंभिक परीक्षा...

सड़क निर्माण के लिए पेड़ काटने जाने पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Ranchi: मझियांव- कांडी सड़क निर्माण के लिए पेड़ों की गलत तरीके से हो रही कटाई को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई...

खूंटी में मनरेगा में गड़बड़ी मामले में राज्य सरकार से हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Ranchi: खूंटी जिले में मनरेगा की योजनाओं में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड...

खाद्य पदार्थ में मिलावट पर सुप्रीम कोर्ट ने आरोपियों के वकील से पूछा- क्‍या मिलावटी गेहूं खाएंगे..!

New Delhi: food adulteration सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खाद्य पदार्थ में मिलावट के एक मामले में आरोपी मध्य प्रदेश के दो...