हार्स ट्रेडिंगः हाईकोर्ट ने एडीजी अनुराग गुप्ता से बातचीत की रिकॉर्डिंग की एफएसएल जांच की छूट दी

अदालत ने इस केस के अनुसंधान अधिकारी से कहा है कि यदि वह जरूरी समझे और जांच के दौरान एफएसएल जांच कराना महसूस होता है तो इसके लिए वह समय सीमा के अंदर कोर्ट में आवेदन से सकते हैं।

रांचीः Horse Trading In RajyaSabha वर्ष 2016 में हुए राज्यसभा हॉर्स ट्रेडिंग मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व विधायक निर्मला देवी और एडीजी अनुराग गुप्ता के बीच हुई बातचीत की कथित रिकॉर्डिंग की जांच करने की छूट प्रदान की है।

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस आनंद सेन की अदालत ने इस केस के अनुसंधान अधिकारी से कहा है कि यदि वह जरूरी समझे और जांच के दौरान एफएसएल जांच कराना महसूस होता है तो इसके लिए वह समय सीमा के अंदर कोर्ट में आवेदन से सकते हैं।

एडीजी अनुराग गुप्ता ने हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर कर कहा है कि राज्यसभा चुनाव मामले में उनके खिलाफ निर्मला देवी पर दबाव देने के लिए बातचीत की है।

उसकी वैधता की जांच नहीं की जा रही है। इसके लिए वह कई बार आग्रह कर चुके हैं, लेकिन फॉरेंसिक जांच नहीं की जा रही है। जबकि जिससे बातचीत की गई है उस मोबाइल की जांच कराना जरूरी है।

इस पर जस्टिस आनंद सेन की अदालत ने इस केस के अनुसंधान अधिकारी को यह निर्देश दिया। वर्ष 2016 में निर्मला देवी ने एडीजी अनुराग गुप्ता पर आरोप लगाया है कि वह राज्यसभा चुनाव में उनको प्रलोभन दे रहे थे। उन्हें एडीजी के घर पर बुलाया गया था। बातचीत की रिकॉर्डिंग भी उनके पास है।

Most Popular

दारोगा बहालीः पीटी परीक्षा में आरक्षण की मांग वाली याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में दारोगा नियुक्ति की प्रारंभिक परीक्षा...

सड़क निर्माण के लिए पेड़ काटने जाने पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Ranchi: मझियांव- कांडी सड़क निर्माण के लिए पेड़ों की गलत तरीके से हो रही कटाई को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई...

खूंटी में मनरेगा में गड़बड़ी मामले में राज्य सरकार से हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Ranchi: खूंटी जिले में मनरेगा की योजनाओं में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड...

खाद्य पदार्थ में मिलावट पर सुप्रीम कोर्ट ने आरोपियों के वकील से पूछा- क्‍या मिलावटी गेहूं खाएंगे..!

New Delhi: food adulteration सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खाद्य पदार्थ में मिलावट के एक मामले में आरोपी मध्य प्रदेश के दो...