हार्स ट्रेडिंगः हाईकोर्ट ने एडीजी अनुराग गुप्ता से बातचीत की रिकॉर्डिंग की एफएसएल जांच की छूट दी

अदालत ने इस केस के अनुसंधान अधिकारी से कहा है कि यदि वह जरूरी समझे और जांच के दौरान एफएसएल जांच कराना महसूस होता है तो इसके लिए वह समय सीमा के अंदर कोर्ट में आवेदन से सकते हैं।

रांचीः Horse Trading In RajyaSabha वर्ष 2016 में हुए राज्यसभा हॉर्स ट्रेडिंग मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व विधायक निर्मला देवी और एडीजी अनुराग गुप्ता के बीच हुई बातचीत की कथित रिकॉर्डिंग की जांच करने की छूट प्रदान की है।

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस आनंद सेन की अदालत ने इस केस के अनुसंधान अधिकारी से कहा है कि यदि वह जरूरी समझे और जांच के दौरान एफएसएल जांच कराना महसूस होता है तो इसके लिए वह समय सीमा के अंदर कोर्ट में आवेदन से सकते हैं।

एडीजी अनुराग गुप्ता ने हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर कर कहा है कि राज्यसभा चुनाव मामले में उनके खिलाफ निर्मला देवी पर दबाव देने के लिए बातचीत की है।

उसकी वैधता की जांच नहीं की जा रही है। इसके लिए वह कई बार आग्रह कर चुके हैं, लेकिन फॉरेंसिक जांच नहीं की जा रही है। जबकि जिससे बातचीत की गई है उस मोबाइल की जांच कराना जरूरी है।

इस पर जस्टिस आनंद सेन की अदालत ने इस केस के अनुसंधान अधिकारी को यह निर्देश दिया। वर्ष 2016 में निर्मला देवी ने एडीजी अनुराग गुप्ता पर आरोप लगाया है कि वह राज्यसभा चुनाव में उनको प्रलोभन दे रहे थे। उन्हें एडीजी के घर पर बुलाया गया था। बातचीत की रिकॉर्डिंग भी उनके पास है।

Most Popular

बेटी से छेड़खानी की शिकायत पर पिता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने रासुका लगाने का दिया निर्देश

हाथरस : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव में अमरीश को इसलिए गोली मारकर हत्या...

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या पीड़िता से करोगे शादी

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी से पूछा कि क्या वह पीड़िता से शादी करने को...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- लीव-इन-रिलेशनशिप में रहने वालों के बीच बने शारीरिक संबंध को क्या दुष्कर्म माना जाए

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में सुनवाई करते हुए सवाल उठाया कि क्या लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले जोड़े के...

Lalu Yadav: चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में गिरते दिख रहे लालू प्रसाद, अंतिम बहस शुरू

रांचीः Lalu Yadav बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चारा घोटाला के सबसे ज्यादा निकासी 139...